Wednesday, June 19, 2024

T20 World Cup 2024: इन खिलाड़ियों ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले में किया शानदार प्रर्दशन-Indianews

India News(इंडिया न्यूज), India vs Pakistan: भारतीय टीम ने आखिरकार एक बार फिर पाकिस्तानी टीम को टी20 वर्ल्ड कप में धूल चटाई है। कल के मुकाबले में पहले ऐसा लगा कि भारत को पाकिस्तान हरा देगी और परिस्थितियां भी कुछ इस प्रकार हो गई थी लेकिन भारत ने जीत दर्ज कर ली। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं कि वो तीन दिग्गज खिलाड़ी कौन हैं जिन्होंने कल भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

ऋषभ पंत

पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करते समय टीम इंडिया की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली बड़ी पारियां नहीं खेल पाए। इसके बाद ऋषभ पंत ने एक छोर से टिककर बैटिंग की। उन्होंने कई दमदार स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 31 गेंदों में 42 रन बनाए, जिसमें 6 चौके शामिल हैं। पंत की वजह से ही टीम इंडिया 100 रनों के पार पहुंच सकी। बल्लेबाजी के बाद ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग भी अच्छी की। पंत ने आखिरी ओवर में इमाद वसीम का बेहतरीन कैच पकड़ा।

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में होती है। वह यॉर्कर के बड़े महारथी हैं और उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ इस बात को साबित भी किया। बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की। उनके खिलाफ पाकिस्तानी बल्लेबाज बड़े स्ट्रोक नहीं लगा पाए। उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। बुमराह ने मैच में मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद के विकेट झटके। इसके अलावा उन्होंने 19वें ओवर में सिर्फ 3 रन दिए। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

अर्शदीप सिंह

पाकिस्तानी टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 18 रनों की जरूरत थी। तब कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजी की जिम्मेदारी अर्शदीप सिंह को सौंपी। अर्शदीप के सामने शानदार फॉर्म में चल रहे इमाद वसीम थे। उन्होंने पहली ही गेंद पर इमाद को पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद उन्होंने दूसरी और तीसरी गेंद पर सिर्फ एक-एक रन दिया। इसके बाद पाकिस्तान को आखिरी तीन गेंदों में जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी। तब नसीम शाह ने चौथी और पांचवीं गेंद पर चौका लगाया। इसके बाद उन्होंने आखिरी गेंद पर सिर्फ एक रन दिया। इस तरह से उन्होंने आखिरी ओवर में सिर्फ 11 रन देकर भारत को मैच जिता दिया।

इन तीन खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने पाकिस्तान को करारी हार दी और जीत हासिल की।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related