Tuesday, June 18, 2024

French Open 2024:कार्लोस अल्काराज़ फ्रेंच ओपन जीत रचा इतिहास-Indianews

India News (इंडिया न्यूज), French Open: कार्लोस अल्काराज़ ने रविवार (10 जून) को पांच सेटों वाले फ्रेंच ओपन फ़ाइनल में एलेक्ज़ेंडर ज़ेवरेव को हराने के लिए वापसी की और तीनों सतहों पर ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति बन गए। 21 वर्षीय खिलाड़ी ने सेटों में 2-1 से पिछड़ने के बाद ऐंठन से जूझते हुए वापसी की और कोर्ट फ़िलिप चैटरियर पर चार घंटे और 19 मिनट के बाद 6-3, 2-6, 5-7, 6-1, 6-2 से रोमांचक मुक़ाबला जीता।

अल्काराज़ ने पिछले साल नोवाक जोकोविच के ख़िलाफ़ जीते गए विंबलडन खिताब और 2022 यूएस ओपन के साथ रोलैंड गैरोस का ख़िताब भी अपने नाम कर लिया है। वह अगले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में करियर ग्रैंड स्लैम पूरा करने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति बनने के मौक़े के साथ उतरेंगे।

कार्लोस ने जीता फ्रेंच ओपन ख़िताब

बता दें कि चौथे वरीय ज्वेरेव, जिन्होंने दो दिन पहले जर्मनी में घरेलू दुर्व्यवहार के आरोपों पर एक अदालती मामले का निपटारा किया था। अभी भी अपने पहले प्रमुख खिताब का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने अपना एकमात्र पिछला स्लैम फाइनल भी पांच सेटों में गंवा दिया था। जब उन्होंने 2020 यूएस ओपन में डोमिनिक थिएम के खिलाफ दो सेट की बढ़त गंवा दी थी। वहीं ज्वेरेव को आखिरकार जीत की बड़ी उम्मीद थी।

उन्होंने छह स्लैम सेमीफाइनल भी गंवाए हैं। लेकिन अल्काराज़ महत्वपूर्ण क्षणों में बहुत मजबूत थे, क्योंकि उन्होंने अपने हेड-टू-हेड रिकॉर्ड को 5-5 से बराबर कर दिया। दरअसल, अल्काराज़ ने फाइनल से पहले कहा कि वह अपने देश के पुरुष खिलाड़ियों की सूची में शामिल होना चाहते थे, जिसमें उनके आदर्श राफेल नडाल भी शामिल हैं।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related