Tuesday, June 18, 2024

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप में दूसरा उलट-फेर, न्यूजीलैंड को इस टीम ने हराया

India News(इंडिया न्यूज), Afghanistan vs Newzealand: टी20 विश्व कप 2024 का 14वां मैच न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने शानदार जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जो उनपर भारी पड़ गया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया है।

अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड

पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 159 रन बनाए थे। चेज करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 75 रन ही बना सकी और राशिद खान ने मैच में कुल 4 विकेट लिए। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 159 रन बनाए। ओपनिंग करने उतरे रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने शानदार पारियां खेली। वहीं गुरबाज ने 56 गेंदों में 80 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के लगाए। वहीं, जादरान ने 41 गेंदों में 44 रन की पारी खेली। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए अजमतउल्लाह ने 13 गेंदों में 22 रन की पारी खेली. इसके अलावा कोई खिलाड़ी डबल डिजिट स्कोर नहीं कर सका।
राशिद के आगे नहीं चला किसी का बल्ला 
अफगानिस्तान के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए फजलहक फारुकी ने 4 विकेट अपने नाम किए। कप्तान राशिद खान ने भी 4 विकेट लिए। उन्होंने न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार केन विलियम्सन का विकेट लिया। इसके अलावा उन्होंने माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन और लॉकी फर्ग्यूसन का भी विकेट लिया। राशिद ने न्यूजीलैंड के अहम विकेट लिए और अपनी टीम को आगे बढ़ाने का पूरा जोर लगाया और एक बार फिर अपनी तूफानी गेंदबाजी से फैंस का दिल जीत लिया।
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related