Tuesday, June 18, 2024

T20 World Cup 2024: भारत के बाद अब कनाडा ने आयरलैंड को हराया-Indianews

India News(इंडिया न्यूज), Canada vs Ireland: कनाडा और आयरलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मुकाबला खेला गया। इस मैच को कनाडा की टीम ने अपने नाम कर लिया। कनाडा के लिए यह मुकाबला बेहद खास रहा। दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच को कनाडा ने 12 रनों से अपने नाम किया। यह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में कनाडा की पहली जीत है। इस मैच में जीत हासिल करके कनाडा ने इतिहास रच लिया है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

कनाडा और आयरलैंड के बीच खेले गए इस मुकाबले में आयरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जहां कनाडा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 137 रन बनाए। इस दौरान निकोलस किरटन ने 35 गेंदों पर 49 रन और श्रेयस मोव्वा ने 36 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेली। इस दोनों बल्लेबाजों के कारण उनकी टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी। इस दौरान आयरलैंड की ओर से क्रेग यंग और बैरी मैकार्थी ने दो-दो विकेट झटके, वहीं मार्क अडायर और डेलानी को एक-एक सफलता मिली। इस पूरे मुकाबले में कनाडा की शानदार पारी देखने को मिली।

कनाडा के सामने अब इस टारगेट को डिफेंट करना सबसे बड़ा काम था। उन्होंने ऐसा किया भी और आयरलैंड को 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 125 रन बनाने दिए। इस दौरान आयरलैंड का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। मार्क अडायर 34 रन और जॉर्ज डॉकरेल 30 रन बनाकर टीम के लिए सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी रहे। कनाडा की ओर से जेरेमी गॉर्डन और डिलन हेइलिगर दो-दो विकेट झटके। कनाडा ने इस दौरान एक शानदार रिकॉर्ड भी बनाया। वह टी20 वर्ल्ड कप के एसोसिएट नेशनल में सबसे कम स्कोर को डिफेंट करने वाली टीमों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर आ गई है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related