Friday, February 23, 2024

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप के लिए ICC ने टिकटों के नियम में किए ये बड़े बदलाव

India News (इंडिया न्यूज), T20 World Cup 2024: ICC ने अमेरिका मे इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टिकटों की पब्लिक वोटिंग खोल दी है। सार्वजनिक टिकट मतदान 7 फरवरी 2024 तक खुला रहेगा। आप विश्व कप की अधिकारिक वेबसाइट t20worldcup.com पर जाकर टिकटों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

टिकट की श्रेणी और कीमत

आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन 1-29 जून 2024 तक वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा। ग्रुप स्टेज, सुपर आठ और सेमीफ़ाइनल के 260,000 से अधिक टिकट 6 अमेरिकी डॉलर से लेकर 25 कीमत पर उपलब्ध हैं। आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024, जो 1-29 जून 2024 तक वेस्ट इंडीज और यूएसए में होगा, की उलटी गिनती आज से शुरू हो रही है, सार्वजनिक टिकट मतपत्र के लॉन्च के साथ दुनिया भर के प्रशंसकों को आवेदन करने का निष्पक्ष और न्यायसंगत मौका मिलेगा।

एक मैच के लिए 6 टिकट

जो प्रशंसक अपनी पसंदीदा टीमों और खिलाड़ियों को दुनिया के कुछ सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट स्टेडियमों में खेलते देखना चाहते हैं, उनके लिए मतपत्र उन सभी मैचों के टिकट पाने का सबसे अच्छा अवसर है, जो वे चाहते हैं और उन स्थानों पर जहां वे चाहते हैं। वे जिस श्रेणी का टिकट चाहते हैं। सभी खेलों की मांग अधिक होने की उम्मीद के साथ, प्रशंसक अब से 7 फरवरी 2024 को 23:59 एंटीगुआ मानक समय तक मतदान अवधि के दौरान किसी भी चरण में प्रति मैच छह टिकटों तक और जितने चाहें उतने मैचों के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह पहले आओ पहले पाओ प्रणाली नहीं है और सात दिवसीय विंडो के भीतर सभी आवेदकों को टिकट प्राप्त करने का समान मौका मिलेगा। मतपत्र के बाद, बचे हुए सभी टिकटों की सामान्य बिक्री 22 फरवरी को क्लिक कर बुक करें टिकट

6 डॉलर से शुरू है टिकट की कीमत

क्रिकेट प्रेमियों और खेल के नए प्रशंसकों दोनों को लुभाने के लिए सभी 55 मैचों के टिकटों की कीमत किफायती रखी गई है। कीमतें मात्र 6 अमेरिकी डॉलर से शुरू होती हैं और ग्रुप चरण में 260,000 से अधिक टिकट बिक्री पर होंगे, सुपर आठ और सेमीफाइनल की कीमत 25 अमेरिकी डॉलर और उससे कम है। टिकट श्रेणियां और कीमतें यहां देखी जा सकती हैं। मतपत्र बंद होने के बाद, सफल आवेदकों को एक ईमेल प्राप्त होगा जिसमें उन्हें सूचित किया जाएगा कि उन्होंने किस मैच के लिए टिकट सुरक्षित किए हैं और उन्हें एक लिंक प्रदान किया जाएगा जिसके माध्यम से भुगतान करना होगा। यदि भुगतान आवंटित समय के भीतर पूरा नहीं किया जाता है, तो टिकट टिकटों के पूल में वापस कर दिए जाएंगे जिन्हें पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर सामान्य बिक्री के लिए जारी किया जाएगा।

29 दिन तक चलेगा टूर्नामेंट

20 में से दस टीमें 29 दिवसीय टूर्नामेंट का अपना पहला मैच संयुक्त राज्य अमेरिका में खेलेंगी, जिसमें 16 मैच लॉडरहिल, फ्लोरिडा, डलास, टेक्सास और नासाउ काउंटी, न्यूयॉर्क में होंगे। शेष 39 मैच वेस्टइंडीज में छह अलग-अलग देशों में खेले जाएंगे, सेमीफाइनल क्रमशः 26 और 27 जून को त्रिनिदाद और टोबैगो और गुयाना में खेले जाएंगे, और खिताब का निर्णायक मैच 29 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा।

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related