Friday, February 23, 2024

IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान Alastair Cook का बड़ा बयान, कहा – रोहित शर्मा के दिमाग में बैजबॉल का डर!

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने स्वीकार किया है कि बज़बॉलिंग इंग्लैंड के लिए भी उपमहाद्वीप में 399 रनों का पीछा करना लगभग असंभव काम है। विजाग में तीसरे दिन के अंत में टीएनटी स्पोर्ट्स से बात करते हुए कुक ने कहा कि भारतीय उपमहाद्वीप में कोई भी टीम इस लक्ष्य के करीब नहीं पहुंची है।

रोहित के दिमाग पर बज़बॉल का प्रभाव

कुक ने बताया कि खेल के अंतिम घंटे में भारत के पास इंग्लैंड के खिलाफ क्लोज-इन फील्डर नहीं थे और कहा कि रोहित शर्मा के दिमाग पर बज़बॉल का प्रभाव चौंकाने वाला था।

“शुभमन गिल कहते हैं कि 70-30 बज़बॉल का प्रभाव है। हमने इसे उस आखिरी सत्र में देखा था, मुझे आखिरी चार या पांच ओवरों में किसी भारतीय टीम की याद नहीं आती, जिसके पास तीसरी शाम को अपने स्पिनरों के लिए बल्लेबाजों के आसपास कोई क्षेत्ररक्षक नहीं था। यह विपक्ष पर पड़ने वाले प्रभाव को लगभग चकित कर देने वाला है,”

भारत ने हासिल किया है सबसे बड़ा लक्ष्य

भारतीय धरती पर अब तक का सर्वाधिक सफल लक्ष्य 387 रन का है जब मेजबान टीम ने 2008 में चेन्नई में इंग्लैंड को हराया था। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में केवल 5 बार भारतीय धरती पर 250+ के स्कोर का पीछा किया गया है। उन 5 में से 4 बार मेजबान टीम ने लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया है। वेस्टइंडीज भारत में 250+ लक्ष्य का पीछा करने वाली एकमात्र टीम है, और यह 1987 में आया था।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related