Saturday, February 24, 2024

IND vs ENG: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पदार्पण करेंगे शोएब बशीर, चोट की वजह से बाहर हुए जैक लीच

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG: इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच भारत के खिलाफ शुक्रवार, 2 फरवरी से डॉ. वाई.एस. स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। भारत बनाम इंग्लैंड का यह मुकाबला राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम में दो फरवरी से खेला जाएगा।

जैक लीच हुए बाहर

कप्तान बेन स्टोक्स ने लीच के बारे में घटनाक्रम सामने रखा, जो अपने बाएं घुटने में चोट के कारण इंग्लिश टीम का हिस्सा नहीं होंगे। स्काई स्पोर्ट्स पर स्टोक्स के हवाले से कहा गया, “वह दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। दुर्भाग्यवश, उन्होंने जो पारी खेली, उसके परिणामस्वरूप हेमेटोमा हो गया।”

”यह हमारे लिए बड़ी शर्म की बात है और उसके लिए भी बड़ी शर्म की बात है। यह ऐसी चीज है जिसका हम हर दिन आकलन कर रहे हैं लेकिन मेडिकल टीम ने इसे अपने हाथ में ले लिया है, इसलिए उम्मीद है कि यह कोई गंभीर बात नहीं है जो उसे लंबे समय तक बाहर रखेगी।”

ऐसे लगी जैक लीच को चोट

लीच ने पहली पारी में 26 ओवर फेंके थे, लेकिन पहले दिन ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर पाए क्योंकि इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच जीतन पटेल ने कहा कि उनके घुटने में चोट लगी है। जब दूसरी पारी की बात आई तो अनुभवी स्पिनर ने केवल 10 ओवर फेंके लेकिन उन्हें श्रेयस अय्यर का बड़ा विकेट मिला। बुधवार को, लीच को अंततः हार माननी पड़ी और विजाग में परीक्षण के लिए खुद को प्रतियोगिता से बाहर रखना पड़ा क्योंकि वह बुधवार को प्रशिक्षण सत्र में चूक गए थे।

शोएब बशीर मिल सकता है मौका

लीच की अनुपस्थिति का मतलब यह हो सकता है कि शोएब बशीर को 2 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका मिल सकता है। वीजा मुद्दों के कारण पहला टेस्ट चूकने के बाद, बशीर सप्ताहांत में भारत पहुंचेंगे और हैदराबाद में टीम के साथ जुड़ेंगे। इंग्लैंड ने हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में शुरुआती टेस्ट 28 रन से जीतकर भारत में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। टॉम हार्टले ने उनके लिए 9 विकेट लिए, जिसमें दूसरी पारी में 7 विकेट भी शामिल थे।

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड XI

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (सी), बेन फोक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related