Friday, February 23, 2024

Ricky Ponting: रिकी पोंटिंग का खुलासा, Major League Cricket में कोचिंग करते हुए नजर आ सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स के कोच

India News (इंडिया न्यूज), Ricky Ponting: ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया है कि उनके पास संयुक्त राज्य अमेरिका से कोचिंग की पेशकश है। क्रिकेटर से कोच बने, जो वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स में कोचिंग विभाग के प्रमुख हैं, ने कहा कि वह मेजर क्रिकेट लीग (एमएलसी) फ्रेंचाइजी में से एक के साथ बातचीत कर रहे हैं।

2023 में आयोजित हुआ था पहला सीजन

एमएलसी एक टी20 फ्रेंचाइजी लीग है जिसका उद्देश्य संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिकेट का विस्तार करना है। टूर्नामेंट ने अपना पहला संस्करण 2023 में आयोजित किया था जहां एमआई न्यूयॉर्क ने सिएटल ऑर्कास को हराकर ट्रॉफी जीती थी। ऑस्ट्रेलियाई समाचार आउटलेट एसईएन पर बात करते हुए पोंटिंग ने कहा कि एमएलसी जुलाई में उनकी फ्री विंडो में था।

आईपीएल के बाद समय

“कुछ चर्चाएँ हुई हैं। पोंटिंग ने एसईएन 1170 को बताया, “मैंने अभी तक किसी भी चीज के लिए प्रतिबद्ध नहीं किया है, लेकिन मैंने कुछ शुरुआती बातचीत की है। वर्ष का वह समय (जब एमएलसी चालू होता है) मेरे लिए उपयुक्त है। पोंटिंग ने कहा, “आईपीएल से पहले मेरे पास अब कुछ हफ्ते हैं जो टी20 विश्व कप में शामिल होगा और एमएलसी विश्व कप के तुरंत बाद है।”

दिल्ली कैपिटल्स के लिए कोच की भूमिका

यह दिग्गज क्रिकेटर दिल्ली कैपिटल्स में खिलाड़ियों की प्रगति की निगरानी के लिए मार्च से भारत में रहेगा। पोंटिंग के नेतृत्व में, दिल्ली ने अभी तक कोई आईपीएल नहीं जीता है और वह आईपीएल विजेता डेविड वार्नर की कप्तानी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की उम्मीद करेगी। उम्मीद है कि भारत के स्टार ऋषभ पंत भी कुछ भूमिका में वापसी करेंगे। पंत को 2022 के अंत में उनकी भयानक दुर्घटना के बाद से दरकिनार कर दिया गया है और वह अभी भी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की निगरानी में ठीक हो रहे हैं।

मेरे लिए बड़ा साल

“अगर मैं चाहूं तो यह संभावित रूप से एक और बड़ा साल है। बस कुछ चीजें हैं जिन पर मुझे काम करना है। पोंटिंग ने कहा, मुझे कोचिंग पसंद है और मैंने पिछले छह से सात वर्षों में आईपीएल में अपने समय का आनंद लिया है।” ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने यह कहकर निष्कर्ष निकाला कि खेल उनके खून में है और वह क्रिकेटरों को अपना सर्वश्रेष्ठ संस्करण बनाने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

“जब जस्टिन लैंगर कोच थे तब मैं कुछ दौरों पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की मदद करने में सक्षम रहा हूँ। खेल मेरे खून में है और मुझे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ काम करना और उन्हें थोड़ा बेहतर बनाने का तरीका ढूंढना पसंद है। सभी इस उम्मीद में कि हम रास्ते में कुछ गेम जीत सकते हैं,”

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related