Thursday, February 22, 2024

IND vs ENG: गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने बैजबाल को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा-इंग्लैंड की टीम के टेस्ट क्रिकेट खेलने के तरीके पर गर्व है

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि उन्हें इंग्लैंड की टीम के टेस्ट क्रिकेट खेलने के तरीके पर गर्व है। ब्रॉड ने कहा कि बैजबाल के नजरिये ने निश्चित रूप से इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट के खेल को अधिक मनोरंजक बना दिया है। बैजबाल उपमहाद्वीप सहित सभी परिस्थितियों में काम करते हुए अपनी क्षमता साबित की है।

पिछले साल एशेज के दौरान लिया था संन्यास

स्टुअर्ट ब्रॉड पिछले साल एशेज के अंत में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने तक बज़बॉल क्रांति का हिस्सा थे। इंग्लैंड ने अपने बहुचर्चित बज़बॉल के साथ सकारात्मक परिणाम देकर, आलोचकों को गलत साबित कर दिया है। पाकिस्तान में सीरीज में 3-0 से जीत हासिल करने के बाद, बज़बॉल की सबसे बड़ी चुनौती भारत सीरीज मानी जा रही थी।

हैदराबाद में भारत को मिली थी हार

इंग्लैंड ने हैदराबाद में टेस्ट सीरीज़ के शुरुआती मैच में भारत को हराकर 1-0 से बढ़त बना ली, क्योंकि उन्होंने अपने बज़बॉल दृष्टिकोण से बात की। भारतीय स्पिनरों से निपटने के लिए साहसी बल्लेबाजी दृष्टिकोण से लेकर अपने युवा स्पिन आक्रमण का समर्थन करने तक, इंग्लैंड ने विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट 106 रनों से हारने के बावजूद सही बॉक्स पर टिक किया है।

इंग्लैंड के सबसे यादगार प्रदर्शनों में से एक

राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले सीरीज 1-1 से बराबर होने पर ब्रॉड ने कहा कि हैदराबाद टेस्ट की जीत हाल के दिनों में इंग्लैंड के सबसे यादगार प्रदर्शनों में से एक है।

“मुझे यह पसंद है। इस समय श्रृंखला एक-एक (1-1) है, लेकिन मुझे लगता है कि बैज़बॉल ने साबित कर दिया है कि यह हर देश में काम कर सकता है। मुझे लगता है कि हैदराबाद का प्रदर्शन इंग्लैंड टीम का सबसे प्रभावशाली प्रदर्शन है। हमने जीत हासिल की आईएएनएस समाचार एजेंसी के हवाले से स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा, “पाकिस्तान में 3-0 से, हमने न्यूजीलैंड में अच्छा खेला। इसलिए बज़बॉल एक मानसिकता है जो खेल को आगे बढ़ा रही है।”

शानदार रहा है कप्तान स्टोक्स का रिकॉर्ड

कप्तान स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में, इंग्लैंड ने 20 में से 14 टेस्ट जीते, जबकि उक्त अवधि में केवल 5 हारे। यहां तक कि कप्तान स्टोक्स ने हैदराबाद में टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच में इंग्लैंड की जीत को बज़बॉल युग में उनकी सबसे बड़ी जीत बताया। मेहमान टीम दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 9 दिनों का ब्रेक अबू धाबी में परिवार के साथ आनंद लेते हुए बिताते हैं। दोनों टीमों का सोमवार को राजकोट पहुंचने और तीसरे टेस्ट की तैयारी शुरू करने का कार्यक्रम है, जो अब तक की रोमांचक श्रृंखला में निर्णायक साबित होगा।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related