Thursday, February 22, 2024

IND vs ENG: टीम इंडिया पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री भारत के खेलने के नजरिये से नाराज, कह दी यह बड़ी बात

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम ने इंग्लैंड के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा था। पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री को यह पसंद नहीं आया। भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने तर्क दिया कि चाय के बाद के सत्र में भारत बल्लेबाजी में कमजोर था और रन लेने में असफल रहा।

‘भारत को 430-440 का लक्ष्य रखना चाहिए था’

हालाँकि, पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री इससे सहमत नहीं थे क्योंकि उन्होंने कहा था कि चाय के बाद भारत का दृष्टिकोण “समझना मुश्किल था”।
शास्त्री ने कहा, “अगर आप देखें कि वे चाय के समय कहां थे, तो भारत को 430-440 का लक्ष्य रखना चाहिए था। इसके बजाय, वे बाहर आए और स्कोरबोर्ड को आगे नहीं बढ़ाया।” गिल की शानदार 104 रनों की पारी की बदौलत भारत ने बोर्ड पर 255 रन बनाए। अक्षर पटेल दूसरी पारी में 45 रन के साथ भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। पहली पारी में भी ऐसी ही कहानी थी, क्योंकि यशस्वी जयसवाल के 209 रन अन्यथा निराशाजनक प्रयास थे।

अश्विन का बचाव

हालाँकि, दिनेश कार्तिक ने भारत के दृष्टिकोण का बचाव किया, जबकि मेजबान टीम ने चाय के बाद 255 रन पर आउट होकर 4 विकेट खो दिए। केएस भरत, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने स्कोर को ज्यादा परेशान नहीं किया, जबकि आर अश्विन ने 61 गेंद पर 29 रन बनाए। भारत ने अंतिम सत्र में 4 विकेट के नुकसान पर 28 रन बनाए। केविन पीटरसन और रवि शास्त्री दोनों ने बल्लेबाजों के इरादे की कमी पर सवाल उठाया और कहा कि मेजबान टीम को 420-430 से अधिक की बढ़त के साथ समाप्त करना चाहिए था। आख़िरकार, विजाग में दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 399 रनों का लक्ष्य मिला।

26 रन की साझेदारी

आर अश्विन और बुमराह ने 26 रन की साझेदारी की, लेकिन उन्होंने 70 गेंदों पर एक साथ बल्लेबाजी करते हुए कोई इरादा नहीं दिखाया। बेन स्टोक्स ने आर अश्विन के लिए मैदान फैलाया था और जब बुमरा ने स्ट्राइक ली तो उनके पास ही लोग थे। प्रतियोगिता के 77वें ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाने से पहले अश्विन साझेदारी के अधिकांश भाग में सिंगल्स लेने से इनकार करते रहे। दूसरी पारी में बुमराह ने 26 गेंदों का सामना किया, लेकिन एक भी रन नहीं बना सके।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related