Saturday, February 24, 2024

Virat Kohli: विराट कोहली के ब्रेक पर बोले उनके दोस्त AB de Villiers, कही यह बड़ी बात

India News (इंडिया न्यूज), Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को यह स्पष्ट नहीं है कि विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए लौटेंगे या नहीं। भारत के वरिष्ठ बल्लेबाज ने व्यक्तिगत कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से छुट्टी का अनुरोध किया था, हालांकि, बीसीसीआई स्पष्ट नहीं है कि बल्लेबाज भारतीय टीम में कब वापसी करेगा। विराट कोहली बेंगलोर में साथी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने कहा है कि विराट ने ब्रेक लेकर बिल्कुल सही किया है।

ब्रेक लेकर बिल्कुल सही काम

डिविलियर्स ने कहा, “हां, उनका दूसरा बच्चा आने वाला है। यह परिवार का समय है और चीजें उनके लिए महत्वपूर्ण हैं। यदि आप खुद के प्रति सच्चे और सच्चे नहीं हैं, तो आप यह भूल जाते हैं कि आप यहां किसके लिए हैं। मुझे लगता है कि ज्यादातर लोगों की प्राथमिकता परिवार है। इसके लिए हम विराट को जज नहीं कर सकते। हां, हमें उनकी कमी खलती है। लेकिन उन्होंने बिल्कुल सही फैसला किया है।”

सूत्र ने दी जानकारी

बीसीसीआई ने प्रशंसकों और मीडिया से इस मामले पर अटकलें न लगाने का अनुरोध किया था, हालांकि, कोहली के करीबी दोस्त एबी डिविलियर्स ने एक यूट्यूब लाइव सत्र में खुलासा किया कि कोहली अभिनेता अनुष्का शर्मा के साथ अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे।

मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई को बताया, ”बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि परिवार सबसे पहले आता है और विराट तभी खेलेंगे जब उन्हें लगेगा कि वह खेलने की स्थिति में हैं।”

टीम की घोषणा अगले सप्ताह

अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में टेस्ट टीम में वापसी की संभावना नहीं है। मोहम्मद शमी वर्तमान में नवंबर 2023 में एकदिवसीय विश्व कप के दौरान लगी टखने की चोट से उबर रहे हैं, जबकि रवींद्र जडेजा को हैदराबाद के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी।
“फिलहाल इस बात की बहुत कम या कोई संभावना नहीं है कि मोहम्मद शमी (जो टखने के इलाज के लिए यूके में हैं) और रवींद्र जडेजा शेष श्रृंखला के लिए फिट होंगे। राहुल के मामले में, वह बेहतर हो रहे हैं और एक अंतर है दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच एक सप्ताह का समय भी उन्हें मैच के लिए तैयार होने में मदद करेगा,” सूत्र ने कहा।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related