Thursday, February 22, 2024

Wimbledon 2023: चेक गणराज्य की मार्केटा वोंद्रोसोवा ने विंबलडन जीत रचा इतीहास

India News (इंडिया न्यूज़), ( Wimbledon 2023 Women’s Final): वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन में महिला एकल का खिताब जीत कर चेक गणराज्य की मार्केटा वोंद्रोसोवा ने इतिहास रच दिया है। मार्केटा वोंद्रोसोवा विंबलडन के खिताब को जीतने वाली पहली गैर वरीयता प्राप्त खिलाड़ी बन गई हैं। मार्केटा वोंद्रोसोवा ने शनिवार को महिला एकल के फाइनल मुकाबले में ट्यूनीशियाई खिलाड़ी ओन्स जाबेउर को 6-4, 6-4 से हरा कर खिताब को अपने नाम किया।

 

कांटे की टक्कर वाला था दूसरा सेट

चेक गणराज्य के स्टार ने पहले सेट में जाबेउर को 6-4 से हराया। ट्यूनीशियाई खिलाड़ी ने सेट की शुरुआत अपनी सर्विस से की और वोंद्रोसोवा की सर्विस तोड़कर 2-0 की बढ़त ले ली, लेकिन बाद में वोंद्रोसोवा ने शानदार वापसी करते हुए सेट अपने नाम कर लिया। दूसरा सेट एक कांटे की टक्कर वाला था। इससे पहले वोंद्रोसोवा ने जाबेउर को 6-4 से हराकर फिर से अपना पहला खिताब जीता।

 

वोंद्रोसोवा का भाषण

जीतने के बादमार्केटा वोंद्रोसोवा ने भाषण देते हुए कहा कि मैं वास्तव में नहीं जानती कि अभी क्या हो रहा है। यह एक अद्भुत एहसास है। मैं जो कुछ भी झेल चुकी हूं, उसके बाद पिछले साल इसी समय मेरे पैर में इंजरी थी। यह आश्चर्यजनक है। यह आश्चर्यजनक है (मेरे पति का यहां होना) क्योंकि कल हमारी शादी की पहली सालगिरह है। मेरे कोच ने कहा कि अगर मैं ग्रैंड स्लैम जीतूंगा तो उन्हें भी एक (टैटू) मिलेगा। मुझे लगता है कि हम एक लेने के लिए कल जा रहे हैं।

 

जाबेउर का भाषण

हार के बाद ट्यूनीशियाई खिलाड़ी जाबेउर ने भाषण में कहा मुझे लगता है कि यह मेरे करियर की सबसे दर्दनाक क्षति है।’मैं अपनी टीम को हमेशा मुझ पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। हम इसे एक दिन बनाने जा रहे हैं। मैं वादा करता हूं कि मैं एक दिन वापस आऊंगा और यह टूर्नामेंट जीतूंगा।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related