Thursday, February 22, 2024

Lionel Messi: स्टार फुटबालर मेस्सी और भारतीय कप्तान सुनील छेत्री होंगे आमने-सामने, जानें कब और कहां होगा मुकाबला?

India News (इंडिया न्यूज), Lionel Messi: केरल अक्टूबर 2025 में होने वाले दो मैत्रीपूर्ण मैचों के लिए फुटबॉल के दिग्गज लियोनेल मेस्सी के नेतृत्व वाली अर्जेंटीना राष्ट्रीय टीम की मेजबानी करने की तैयारी कर रहा है। अर्जेंटीना की भारत यात्रा से मेस्सी के भारत आने की संभावना बढ़ गई है, जिससे अर्जेंटीना और भारतीय फुटबॉल टीम के बीच रोमांचक मुकाबला होने की संभावना है।

केरल के खेल मंत्री ने की घोषणा

यह घोषणा केरल के खेल मंत्री वी अब्दुरहीमन ने फेसबुक पर की, उन्होंने खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “चैंपियन टीम (अर्जेंटीना), जो केरल से मिलने वाले स्नेह और समर्थन से पूरी तरह वाकिफ है, ने उत्साहपूर्वक हमारे निमंत्रण को स्वीकार कर लिया।”
मंत्री वी अब्दुरहीमन ने भी पुष्टि की कि एएफए (अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन) ने केरल फुटबॉल एसोसिएशन के साथ सहयोग करने में गहरी रुचि व्यक्त की है, जो फुटबॉल-प्रेमी राज्य में 5000 छात्रों को कोचिंग प्रदान करेगा।

भारत के खिलाफ एक दोस्ताना (Lionel Messi)

मूल रूप से जून 2024 के लिए निर्धारित, भारत के खिलाफ अर्जेंटीना के मैचों को अक्टूबर 2025 तक पुनर्निर्धारित किया गया। पिछले साल जून में, अर्जेंटीना को केरल में भारत के खिलाफ एक दोस्ताना मैच खेलना था, लेकिन यह दौरा रद्द करना पड़ा क्योंकि अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने वित्तीय बाधाओं को प्राथमिक कारण बताया।
भारत में अर्जेंटीना का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैत्रीपूर्ण मैच 2 सितंबर, 2011 को कोलकाता के प्रतिष्ठित साल्ट लेक स्टेडियम में हुआ था, जिसे उन्होंने वेनेजुएला के खिलाफ 1-0 स्कोर के साथ जीता था।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related