Monday, July 22, 2024

T20 World Cup :मुंबई में खुली बस में होगी टीम इंडिया की ‘विजय परेड’, मुंबई में दोहराया जाएगा 2007 का ऐतिहासिक पल

इंडिया न्यूज़ (India News), T20 World Cup: आईसीसी टी20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम ट्रॉफी के साथ बारबाडोस से भारत के लिए रवाना हो गई है। बारबाडोस में चक्रवाती तूफान के कारण पिछले तीन दिनों से टीम इंडिया वहीं फंसी हुई थी। बीसीसीआई ने एक विशेष चार्टर प्लेन का इंतजाम किया है, जिसके जरिए टीम इंडिया के साथ भारतीय मीडिया की टीम भी लौट रही है। भारत लौटने के बाद भारतीय टीम पीएम मोदी से भी मुलाकात करेगी।

जय शाह ने मीडिया कर्मियों को भी साथ लेकर लौटने का किया फैसला

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने फैसला किया था कि वह भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ मीडिया के साथियों को भी लेकर लौटेंगे। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब अपने नाम किया। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला शनिवार 29 जून को खेला गया। बारबाडोस में खराब मौसम के कारण उड़ानें रद्द कर दी गई थी। जिसकी वजह से पूरी भारतीय टीम पिछले तीन दिनों से भारत लौटने के लिए होटल के कमरे में इंतजार कर रही थी। कप्तान रोहित शर्मा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ट्रॉफी के साथ तस्वीर शेयर कर फैन्स को वापसी की खुशखबरी दी।

पहली बार धोनी के कप्तानी में जीता था टी20 वर्ल्ड कप

भारत ने 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता था। 17 साल बाद अब रोहित शर्मा की कप्तानी में इस ट्रॉफी पर कब्जा हुआ है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने साथी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव के साथ प्लेन में वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ ली गई तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की। इस फोटो को पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, घर लौटते हुए। इससे पहले BCCI ने भी भारतीय टीम के घर वापसी पर ट्वीट किया था।

भारतीय टीम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करेगी मुलाकात

बारबाडोस से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 4 जुलाई को सुबह 11 बजे टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम से मुलाकात करेंगे। टीम इंडिया पिछले दो दिनों से तूफान बेरिल के कारण बारबाडोस में फंसी हुई है। टीम इंडिया 4 जुलाई को सुबह भारत लौट रही है।

मुंबई में खुली बस में होगी टीम इंडिया की ‘विजय परेड’

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद भारतीय क्रिकेट टीम मुंबई के लिए रवाना होगी। यहां टीम इंडिया के खिलाड़ी करीब 1 किलोमीटर तक खुली बस में विजय परेड में हिस्सा लेंगे। यह परेड नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े स्टेडियम के बीच होगी। इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों को 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paris Olympics 2024: जय शाह का बड़ा एलान, भारतीय एथलीटों की मदद के लिए 8.5 करोड़ देगा BCCI

India News (इंडिया न्यूज), Paris Olympics 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल...

IPL: चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हो सकते हैं पंत, जानें पूरा मामला

India News (इंडिया न्यूज), Rishabh Pant: आईपीएल इतिहास में दिल्ली...

IND vs SL: बतौर कोच गौतम का यह होगा पहला दौरा, जानें

India News(इंडिया न्यूज),IND vs SL: जिम्बाब्वे को हराने के बाद...