Tuesday, June 18, 2024

SRH VS PBKS : पंजाब से जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंची हैदराबाद- Indianews

India News(इंडिया न्यूज), IPL 2024,SRH vs PBKS : आईपीएल 2024 के 69वें मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 4 विकेट से हरा दिया है। यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया। मुकाबले में पंजाब किंग्स ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए थे। जवाब में 19.1 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 215 रन बनाकर हैदराबाद ने मुकाबले को अपने नाम कर लिया। जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

अर्धशतक से चूके राइली रूसो

टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुवात अच्छी रही। पंजाब के लिए  प्रभसिमरन सिंह ने 45 गेंद में सात चौके और चार छक्के की मदद से 71 रन की पारी खेली। वहीं, अथर्व तायदे और राइली रूसो अर्धशतक से चूक गए। अथर्व 27 गेंद में पांच चौके और दो छक्के की मदद से 46 रन और रूसो 24 गेंद में तीन चौके और चार छक्के की मदद से 49 रन बनाकर आउट हुए।

कार्यवाहक कप्तान जितेश शर्मा 15 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब ने 20वें ओवर में 19 रन बटोरे।

हैदराबाद की गेंदबाजी की बात करें तो  हैदराबाद की ओर से टी नटराजन ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। वहीं, पैट कमिंस और विजयकांत व्यासकांत को एक-एक विकेट मिला।

अभिषेक शर्मा ने खेली शानदार पारी

214 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुवात कुछ खास नहीं रही। हैदराबाद के ओपनर ट्रेविस हेड बिना खाता खोले आउट हो गए। वहीं हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों में 66 रन की पारी खेली। हेनरिक क्लासेन  ने 26 गेंदों में 42 रन की पारी खेली। राहुल त्रिपाठी ने 18 गेंदों में 33 रन की पारी खेली। नीतीश रेड्डी ने 37 रन की पारी खेली। अब्दुल समद ने नाबाद 11 रन की पारी खेली।

पंजाब किंग्स की गेंदबाजी की बात करें तो अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल मे 2-2 विकेट अपने नाम किया। वहीं हरप्रीत बराड़ और शशांक सिंह ने 1-1 विकेट झटके

देखें अपडेटेड प्वाइंट्स टेबल

IPL 2024
IPL 2024

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पंजाब किंग्स: प्रभसिमरन सिंह, अथर्व तायदे, राइली रूसो, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर/कप्तान), आशुतोष शर्मा, शिवम सिंह, हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, हर्षल पटेल, राहुल चाहर। इम्पैक्ट सब: अर्शदीप सिंह, तनय त्यागराजन, प्रिंस चौधरी, विद्वत कवेरप्पा, हरप्रीत सिंह भाटिया।

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, नीतीश रेड्डी, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, सनवीर सिंह, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन। इम्पैक्ट सब: ट्रेविस हेड, उमरान मलिक, ग्लेन फिलिप्स, वॉशिंगटन सुंदर, जयदेव उनादकट।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related