Saturday, July 27, 2024

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद के अभिषेक शर्मा ने इस बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम-Indianews

India News (इंडिया न्यूज़), IPL 2024: SRH के बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के आठ साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया क्योंकि उन्होंने टूर्नामेंट के एक सीज़न में एक भारतीय खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज किया। 23 वर्षीय खिलाड़ी ने हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आईपीएल 2024 के मैच 69 में पीबीकेएस के खिलाफ अपनी टीम के संघर्ष के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

दक्षिणपूर्वी बल्लेबाज ने दूसरी पारी के छठे ओवर में लॉन्ग-ऑन पर ऋषि धवन के खिलाफ अधिकतम स्कोर के साथ कोहली की उपलब्धि को पीछे छोड़ दिया। अपने 82 मीटर लंबे हिट की बदौलत, अभिषेक ने मौजूदा सीज़न में अपना 39वां छक्का लगाया और 2016 संस्करण में कोहली के 38 छक्कों की संख्या को पीछे छोड़ दिया।

पारी की पहली ही गेंद पर अपने सलामी जोड़ीदार ट्रैविस हेड को खोने के बाद, पंजाब में जन्मे क्रिकेटर ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी खुद पर ली और सिर्फ 21 गेंदों पर अर्धशतक बनाया। अंततः वह अपनी पारी में पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 28 गेंदों में 66 रन बनाकर आउट हो गए और 215 के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए SRH को 10.1 ओवर के बाद 129/3 पर छोड़ दिया।

अपनी पारी के दौरान, अभिषेक ने 2022 संस्करण में एक सीज़न में हासिल किए गए 426 रनों के अपने सर्वश्रेष्ठ रन को भी तोड़ दिया। SRH के सलामी बल्लेबाज ने अब 13 पारियों में 38.91 की औसत और 209.41 की सनसनीखेज स्ट्राइक रेट से 467 रन बनाए हैं। अपने 41 छक्कों के साथ, 35 चौके भी लगाए हैं और सीज़न में तीन अर्धशतक भी बनाए हैं।

मौजूदा सीज़न में, अभिषेक ने ट्रैविस हेड के साथ एक शानदार ओपनिंग साझेदारी बनाई है, क्योंकि इस जोड़ी ने प्रतिद्वंद्वी के गेंदबाजी आक्रमण को बेरहमी से हराया है। इस बीच, कोहली मौजूदा सीज़न में 14 मैचों में 37 छक्के लगाने की उपलब्धि हासिल करने के लिए अभिषेक का बारीकी से अनुसरण कर रहे हैं और आरसीबी एलिमिनेटर गेम में खेलने के लिए खुद को तैयार करने के लिए उत्सुक होंगे। आरसीबी के सलामी बल्लेबाज इस सीजन में जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे हैं, उन्होंने 14 पारियों में 64.36 की औसत और 155.60 के स्ट्राइक रेट के साथ एक सौ और पांच अर्द्धशतक के साथ 708 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

IPL में राहुल द्रविड़ की वापसी, इस टीम के बनेंगे कोच

India News(इंडिया न्यूज), IPL 2025: वर्ल्ड कप चैम्पियंस जब भारत...

Paris Olympics 2024: जय शाह का बड़ा एलान, भारतीय एथलीटों की मदद के लिए 8.5 करोड़ देगा BCCI

India News (इंडिया न्यूज), Paris Olympics 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल...

IPL: चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हो सकते हैं पंत, जानें पूरा मामला

India News (इंडिया न्यूज), Rishabh Pant: आईपीएल इतिहास में दिल्ली...