Monday, July 22, 2024

Gautam Gambhir: टीम इंडिया के नए कोच का एलान, ये पूर्व क्रिकेट लेगा राहुल द्रविड़ की जगह

India News(इंडिया न्यूज),Gautam Gambhi: BCCI ने गौतम गंभीर को भारत का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आधिकारिक तौर पर गौतम गंभीर को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किए जाने की पुष्टि की है। BCCI ने आधिकारिक तौर पर गौतम गंभीर को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त कर दिया है। गंभीर भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम में राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे, जिनका भारतीय टीम के साथ तीन साल का कार्यकाल बारबाडोस में ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 के समापन के बाद खत्म हो गया, जहाँ भारतीय टीम टी20 विश्व कप जीतकर अपने 11 साल के ICC ट्रॉफी के सूखे को समाप्त किया।

जय शाह ने पोस्ट कर दी जानकारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “मैं गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में स्वागत करते हुए बेहद खुश हूं। आधुनिक समय में क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को करीब से देखा है। अपने पूरे करियर में विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं। टीम इंडिया के लिए उनका अनुभव, स्पष्ट दृष्टिकोण के साथ मिलकर काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसके साथ ही गौतम टीम इंडिया की कोचिंग भूमिका को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार करता है। उनकी इस नए सफर में बीसीसीआई उनके साथ है।”

2024 में KKR के मेंटॉर बने थे

गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2014 में दूसरी बार आईपीएल का खिताब जीता था। आईपीएल 2022 में गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर थे। टीम पहले ही साल प्लेऑफ में पहुंच गई थी। आईपीएल 2024 में बतौर मेंटॉर गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े थे। इस साल केकेआर ने आईपीएल का खिताब जीता था।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paris Olympics 2024: जय शाह का बड़ा एलान, भारतीय एथलीटों की मदद के लिए 8.5 करोड़ देगा BCCI

India News (इंडिया न्यूज), Paris Olympics 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल...

IPL: चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हो सकते हैं पंत, जानें पूरा मामला

India News (इंडिया न्यूज), Rishabh Pant: आईपीएल इतिहास में दिल्ली...

IND vs SL: बतौर कोच गौतम का यह होगा पहला दौरा, जानें

India News(इंडिया न्यूज),IND vs SL: जिम्बाब्वे को हराने के बाद...