Sunday, September 8, 2024

Cricket World Cup 2023: मार्को जानसेन और केशव महाराज का कहर, विश्व कप में न्यूजीलैंड की तीसरी हार

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: इस समय पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट विश्व कप 2023 का मैच खेला गया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम के सामने 358 रनों का लक्ष्य रखा। लेकिन जवाब में कीवी टीम को 190 रनों से हार का सामना करना पड़ा है।

एकतरफा रहा मुकाबला

उम्मीद थी कि कीवी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब 388 रनों का पीछा करते हुए पांच रनों से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में उम्मीद जा रही थी कि यह मैच भी काफी रोमांचक होगा। हालांकि, ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। 358 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम को प्रोटियाज के सामने रनों से हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट में कीवी टीम की यह तीसरी हार है। अगर कीवी टीम अपना हार का सिलसिला नहीं तोड़ती है, तो उसकी सेमीफाइन की उम्मीदों के झटका लग सकता है।

दो बल्लेबाजों ने जड़ा शतक

दक्षिण अफ्रीका की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाड क्विंटन डि कॉक ने और रासी वान डेर डुसेन ने शतकीय पारी खेली है। डि कॉक ने अपनी 116 गेंदो की पारी के दौरान 10 चौके और तीन छक्के के साथ 114 रन की पारी खेली। वहीं, डुसेन ने 118 गेंदों में 133 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और पांच छक्के जड़े हैं। कप्तान बावुमा ने 28 गेंदो पर 24 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने। वहीं डेविड मिलर ने 30 गेंदों पर 53 रन पारी खेली।

बेबस दिखे कीवी बल्लेबाज

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और इन फॉर्म बल्लेबाज डेवोन कॉनवे 2 रन बनाकर मार्को यानसेन का शिकार बने। इसके बाद नवोदित कीवी स्टार रचिन रवींद्र को आउट कर यानसेन के प्रोटियाज को दूसरी सफलता दिलाई। मार्को यानसेन और केशव महाराज ने मैच में क्रमश: तीन और चार विकेट चटकाए हैं।

प्लेइंग इलेवन

न्यूजीलैंड की टीम: डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट।

दक्षिण अफ्रीका टीम: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जेनसन, गेराल्ड कोएत्ज़ी

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...