Thursday, September 19, 2024

Paris Olympics: रैपिड-फायर शूटिंग में इस खिलाड़ी को मिला रजत पदक, साथ ही हासिल किया ओलंपिक कोटा

India News (इंडिया न्यूज), Paris Olympics: भारत के विजयवीर सिद्धू ने शनिवार को जकार्ता में एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर में पुरुषों की 25 मीटर रैपिड-फायर स्पर्धा में रजत पदक जीतकर देश के लिए 17वां पेरिस खेलों का कोटा स्थान हासिल किया।

अनीश भानवाला भी हासिल कर चुके हैं कोटा

पिछले साल हांगझू एशियाई खेलों में टीम कांस्य पदक जीतने वाले 21 वर्षीय खिलाड़ी अपने साथी देशवासी अनीश भानवाला के साथ पेरिस कोटा हासिल करने में शामिल हो गए हैं। अनीश ने पहले कांस्य पदक के साथ ओलंपिक कोटा हासिल किया था। अनीश ने इससे पहले पिछले साल कोरिया के चांगवोन में एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक के साथ ओलंपिक कोटा हासिल किया था। हालाँकि, विजयवीर को पदक पर निर्भर नहीं रहना पड़ा; उन्होंने 577 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर फाइनल के लिए क्वालीफाई करके कोटा अर्जित किया।

हासिल किया रजत पदक

फाइनल में, जहां छह फाइनलिस्टों में से चार कोटा स्थानों के लिए पात्र थे, विजयवीर ने एलिमिनेशन राउंड में 28 शूटिंग करके अपने कौशल का प्रदर्शन किया और कजाकिस्तान की निकिता चिरुयुकिन के पीछे रजत पदक हासिल किया, जिन्होंने 32 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता।

रैपिड-फायर शूटिंग में पहली बार दो भारतीय

रैपिड-फायर पिस्टल पारंपरिक रूप से भारत के लिए एक मजबूत प्रतियोगिता रही है, जिसमें विजय कुमार ने 2012 लंदन ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीता था। यदि विजयवीर और अनीश दोनों इसमें शामिल हो जाते हैं, तो पेरिस ओलंपिक में रैपिड-फायर शूटिंग श्रेणी में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले दो भारतीय निशानेबाजों का पहला उदाहरण होगा। भारतीय निशानेबाजों ने अब जकार्ता में चार पेरिस ओलंपिक कोटा स्थान हासिल कर लिए हैं, जिसमें ईशा सिंह (महिला 10 मीटर एयर पिस्टल), वरुण तोमर (पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल), रिदम सांगवान (महिला 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल) और विजयवीर सिद्धू क्वालीफायर की सूची में शामिल हो गए हैं।

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...