Thursday, September 19, 2024

IPL 2023: चेन्नई और लखनऊ सुपरजाएंट्स का सामना आज , जानें क्या हो सकता है प्लेइंग 11

 IPL 2023: चेन्नई सुपरकिंग्स अपना मुकाबला गुजरात टाइटंस के खिलाफ गंवाने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम आज सोमवार को अपने होम ग्राउंड चेपक स्टेडियम में आईपीएल का दूसरा मुकाबला लखनऊ सुपरजाएंट्स के खिलाफ खेलेगी। माही की टीम इस मुकाबले को जीतने के लिए मैदान पर उतरेगी ।वहीं, कप्तान लोकेश राहुल की टीम लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम अपने जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी। बता दे लखनऊ ने रविवार (2 अप्रैल 2023)  को अपने घर में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर टूर्नामेंट में जीत से शुरुआत किया था। चेन्नई का यह इस सत्र में पहला घरेलू मैच है। इस सत्र में होम और अवे प्रारूप की वापसी से टीमों को अपने घर में भी मुकाबले खेलने को मिल रहे हैं। दोनों टीमें आईपीएल में अब तक बस एक बार आमने-सामने आई है। यह मैच लखनऊ ने जीता था।

गायकवाड़ के शॉट और वुड की तेज रफ्तार गेंदों के बीच हो सकता है रोचक जंग
आईपीएल 2023 के पहले मैच में गुजरात के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ की पारी को छोड़ दिया जाए तो चेन्नई के अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया था। गायकवाड़ ने 92 रनों की पारी खेली थी जिससे चेन्नई की टीम अच्छा स्कोर बनाने में सफल हुई थी। वहीं, लखनऊ ने अपने पहले मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रर्दशन किया था और सबसे प्रभावशाली रहे तेज गेंदबाज मार्क वुड ने अपनी तेज गेंदबाजी से दिल्ली के बल्लेबाजों को पिच पर टिकने नहीं दिया था और 14 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे। आज के मुकाबले में गायकवाड़ के शॉट और वुड की तेज रफ्तार गेंदों के बीच रोचक जंग देखने को मिल सकती है।

खराब गेंदबाजी बनी हुई है टीम के लिए सिरदर्द 
स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स को चेन्नई ने 16.25 करोड़ रुपये में अपने टीम में शामील किया था लेकिन वह पहले मुकाबले मेें कुछ खास नहीं कर पाये। दूसरे मैच में स्टोक्स अपना प्रभाव छोड़ना चाहेंगे। बीच के ओवरों में तेजी से रन नहीं बनाना चेन्नई के लिए चिंता का विषय है और खराब गेंदबाजी टीम के लिए सिरदर्द बनी हुई है।

स्पिनरों की मददगार पिच
बता दे चेपक की पिच स्पिनरों के लिए काफी मददगार मानी जाती है और इसका फायदा घरेलू टीम उठा सकती है। रवींद्र जडेजा और मिचेल सैंटनर पहले मैच में अच्छा नहीं कर पाए थे। दोनों ही चेपक की पिच से वाकिफ हैं और मेहमान टीम के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। इसके अलावा धोनी प्लेइंग-11 में एक अतिरिक्त स्पिनर को भी शामिल कर सकते है।

अगर लखनऊ की टीम पहले बैटिंग करती है तो

संभावित-11: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), काइल मायर्स, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, आवेश खान, रवि बिश्नोई, अमित मिश्रा, मार्क वुड।

अगर लखनऊ की टीम पहले बॉलिंग करती है तो
संभावित-11: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), काइल मायर्स, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, कृष्णप्पा गौतम, आवेश खान, रवि बिश्नोई, अमित मिश्रा, मार्क वुड।

अगर चेन्नई की टीम पहले बैटिंग करती है तो
संभावित-11: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, बेन स्टोक्स, मोईन अली, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, शिवम दूबे, एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, दीपक चाहर , राजवर्धन हंगरगेकर।

अगर चेन्नई की टीम पहले बॉलिंग करती है तो
संभावित-11: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, बेन स्टोक्स, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, राजवर्धन हंगरगेकर, दीपक चाहर, सिमरजीत सिंह/तुषार देशपांडे।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...