Monday, October 28, 2024

IPL 2023: केकेआर का ये खिलाड़ी बिगाड़ सकता है आरसीबी खेल, जाने आकड़े

IPL 2023: आईपीएल 2023 का नौंवा मुकाबला गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। केकेआर को अपने पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स के हाथों हार मिली है। वहीं, आरसीबी ने इस सीजन के अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हराकर जीत के साथ आगाज किया है। आरसीबी की कोशिश होगी कि इस मैच को भी जीतकर, जीतने का सिलसिला बरकरार रखे। लेकिन आरसीबी को केकेआर के एक खिलाड़ी से सतर्क भी रहना होगा. आरसीबी के खिलाफ केकेआर के इस खिलाड़ी के आंकड़े काफी बेहतरीन हैं।

  • RCB जीत का लय बरकरार रखना चाहेगी
  • बैंगलोर के खिलाफ रसेल की बैटिंग खतरनाक
  • आंद्रे रसेल का काट निकलना चाहेगी आरसीबी

आरसीबी को बनानी होगी अलग रणनीति

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि केकेआर के धुरंधर खिलाड़ी आंद्रे रसल (Andre Russell) हैं। आरसीबी के खिलाफ रसल की बैटिंग काफी खतरनाक रही है। वह आरसीबी के खिलाफ बेहतरीन औसत से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इतना ही नहीं आरसीबी (RCB) के गेंदबाज ज्यादातर मैचों में उनको आउट भी नहीं कर पाते हैं। आईपीएल में वह तूफानी बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। वहीं, गेंद से भी कमाल करते हुए नजर आते हैं. ऐसे में आरसीबी को आंद्रे रसेल के खिलाफ अलग रणनीति बनाकर आना होगा।

आरसीबी के खिलाफ ऐसा है रसेल का प्रदर्शन

आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने आरसीबी के खिलाफ बतौर बल्लेबाज सबसे ज्यादा 395 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी आरसीबी के खिलाफ अच्छा रहा है। वह आरसीबी के बॉलरों की जमकर खबर लेते हैं. बैंगलोर के खिलाफ उनके बल्ले से 207.89 की स्ट्राइक रेट से रन निकलते हैं। फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plesis) की कप्तानी वाली टीम के खिलाफ रसेल का बैटिंग एवरेज 43.89 का है। इसके साथ ही उनको आरसीबी के गेंदबाज आउट भी नहीं कर पाते हैं। बैंगलोर के खिलाफ चार बार रसेल नाबाद लौटे हैं. उनके इन आंकड़ों से अनुमान लगाया जा सकता है कि अगर वह इस मैच में पुराने अंदाज में बैटिंग करने में सफल हो गए तो आरसीबी के लिए मुश्किल हो जाएगी।

अब तक ऐसा रहा है रसेल का आईपीएल सफर

आंद्रे रसेल (Andre Russell) के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो आईपीएल में अब तक खेले 99 मैचों में उनके बल्ले से 30.44 की औसत से 2070 रन निकले हैं। इस दौरान उन्होंने 10 अर्धशतक जड़ा है। उनके सर्वाधिक स्कोर की बात करें तो आईपीएल में रसेल का नाबाद 88 रन बेस्ट स्कोर रहा है। उनकी गेंदबाजी पर नजर डालें तो 99 मैचों में उन्होंने 98 विकेट चटकाया है। दो बार उन्होंने 4 विकेट लिए हैं, जबकि एक बार रसेल ने पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। आईपीएल में उनके इन आंकड़ों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगर वह अपने लय में रहे तो आरसीबी के लिए बड़ा खतरा हो सकते हैं।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...