Monday, October 28, 2024

आमने सामने होंगे दिल्ली और गुजरात, जानें क्या हो सकता है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

DC vs GT 2023 : दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल-16 के शुरुआती मैच में ही लखनऊ से 50 रन से हार का सामना करना पड़ा था। पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के न तो गेंदबाज चले और न ही बल्लेबाजों ने दम दिखाया। यह टूर्नामेंट की यह शुरुआत भर है, लेकिन दिल्ली के सामने मुसीबतों का पहाड़ खड़ा है। दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में दिल्ली को लखनऊ के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे और लुंगी एनगिडी का भी साथ नहीं मिल पाया था। ऐसे में मंगलवार को यानी आज उसका सामना गत विजेता गुजरात टाइटंस से होने जा रहा है।

  • दोनों टीमें के बीच अब तक एक ही मुकाबला, गुजरात को मिली थी जीत
  • घरेलू मैदान अरुण जेटली स्टेडियम में अपना दूसरा मैच खेलेगी दिल्ली
गुजरात के खिलाफ मैच के लिए नॉर्त्जे और एनगिडी दोनों होंगे उपलब्ध 

दिल्ली को मैच मेंं वापसी करने के लिए बेहतर खेल दिखाने की जरुरत है। कप्तान डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श के अलावा टीम में शामिल भारतीय तेज गेंदबाजों को अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। वहीं, गुजरात के खिलाफ मैच के लिए नॉर्त्जे और एनगिडी दोनों उपलब्ध होंगे।

दिल्ली को जबरदस्त फॉर्म में चल रहे मिचेल मार्श से होंगी उम्मीदें
दिल्ली अपने घरेलू मैदान अरुण जेटली स्टेडियम में गुजरात से मुकाबला करने उतरेगी । बता दे अभी तक दोनों टीमों के बीच आईपीएल में एक ही मुकाबला हुआ है, जिसमें गुजरात को 14 रन से जीत हासिल हुई है। ऐसे में दिल्ली को सबसे ज्यादा उम्मीदें जबरदस्त फॉर्म में चल रहे मिचेल मार्श से होंगी। मार्श लखनऊ के खिलाफ नहीं चल पाए थे जिसकी वजह से  दिल्ली को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली की सफलता के लिए मार्श का चलना बेहद जरूरी है।
पृथ्वी शॉ से अच्छे प्रदर्शन की रहेगी उम्मीद
दिल्ली को पृथ्वी शॉ और पहली बार विकेटकीपर की भूमिका में नजर आ रहे सरफराज खान से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। पृथ्वी शॉ का आईपीएल में जब भी बल्ला चलता है तो दिल्ली बड़ा स्कोर बनाती है। शॉ पावरप्ले में विरोधी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने की कूवत रखते हैं। लखनऊ के खिलाफ शॉ भी नहीं चले थे।
शुभमन गिल का फॉर्म गुजरात की मजबूती
हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात काभी अच्छा प्रर्दशन कर रहा है। पहले मैच में चेन्नई को हराने के बाद गुजरात टाइटंस के हौसलेे बुलंद हैं। हालांकि, डेविड मिलर पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हैं। वहीं केन विलियम्सन के बाहर होने के बाद भी उसे झटका लगा है। बावजूद इसके मोहम्मद शमी और अल्जारी जोसेफ की तेज गेंदबाजों की जोड़ी टीम को संतुलन प्रदान कर रही है। शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा की जोड़ी ने चेन्नई के खिलाफ गुजरात को शानदार शुरुआत दी। शुभमन गिल शानदार फार्म में है और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग-11: पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, सरफराज खान, रोवमन पॉवेल, अमन खान, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, चेतन सकारिया, एनरिच नार्जे, खलील अहमद/मनीष पांडे

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग-11: शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, जोशुआ लिटिल, मोहम्मद शमी, यश दयाल/साई सुदर्शन।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...