Sunday, September 8, 2024

WORLD CUP 2022: कतर में समलैंगिक समुदाय के समर्थन में शर्ट पहनने के लिए हिरासत में लिए गए अमेरिकी पत्रकार की मौत 

WORLD CUP 2022: खाड़ी देश कतर में हो रहा फीफा विश्व कप 2022 एक बार फिर विवादों में है। यह टूर्नामेंट अपने उद्घाटन से पहले ही अलग-अलग वजहों से विवादों में रहा था। कतर में समलैंगिकता को लेकर सख्त कानून इनमें से एक रही हैं। इसी वजह से एक बार फिर कतर और फीफा विश्व कप विवादों में आ चुके हैं। कतर में अमेरिका के एक पत्रकार की मौत हो गई है। इस पत्रकार का नाम है ग्रांट वहल। ग्रांट वही पत्रकार हैं, जिन्होंने कुछ दिन पहले बताया था कि समलैंगिक समुदाय का समर्थन करने वाली शर्ट पहनने पर उन्हें कतर में हिरासत में ले लिया गया था।

मौत के निकाले जा रहे हैं कई मायने 

इस घटना के कुछ दिन बाद ही उनकी मौत हो गई है। उनकी मौत के कई मायने निकाले जा रहे हैं। वहीं, उनकी पत्नी का कहना है कि उन्हें बड़ा झटका लगा है।

अर्जेंटीना-नीदरलैंड मैच के दौरान हुई मौत

ग्रांट वहल अर्जेंटीना और नीदरलैंड का मैच देख रहे थे, तभी उनकी मौत हो गई। माना जा रहा है कि 48 साल के ग्रांट को दिल का दौरा पड़ा था। इसके बाद उनका निधन हुआ है, लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। अर्जेंटीना और नीदरलैंड का मैच काफी रोमांचक था, लेकिन इसी रोमांच की वजह से ग्रांट को दिला का दौरा पड़ा या इसकी वजह कुछ और थी। इस बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं है। ग्रांट ने मैच के दौरान ट्वीट किया था कि अभी यह क्या हो गया। इसके बाद ही उनकी मौत हुई है।
इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी डेविड बेकहम के लिए लिखी थी किताब
इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी डेविड बेकहम के अमेरिका में स्टार बनने पर ग्रांट ने किताब लिखी थी। द बेकहम एक्सपेरिमेंट नाम की यह किताब काफी लोकप्रिय हुई थी।

ग्रांट की मौत पर अमेरिका फुटबॉल ने कही यह बात

अमेरिकी फुटबॉल की तरफ से ग्रांट की मौत पर कहा गया “पूरा यू.एस. सॉकर (फुटबॉल) परिवार यह जानकर बहुत दुखी है कि हमने ग्रांट वाहल को खो दिया है। सॉकर के प्रशंसक जानते थे कि उच्चतम गुणवत्ता वाली पत्रकारिता के लिए वह ग्रांट पर भरोसा कर सकते थे। साथ ही इस खेल, खिलाड़ी, कोच और कई हस्तियों से जुड़ी रोचक कहानियों के लिए भी उन पर भरोसा किया जा सकता था, जो फुटबॉल को किसी भी खेल से अलग बनाती हैं।”

अमेरका की टीम के मैच के दौरान नहीं दी गई थी  स्टेडियम के अंदर जाने की अनुमति

अपना आठवां फीफा विश्व कप कवर कर रहे ग्रांट ने बताया था कि वेल्स के खिलाफ अमेरका की टीम के मैच के दौरान उन्हें स्टेडियम के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई थी, क्योंकि उनकी शर्ट में एक फुटबॉल बनी थी और उसके चारो तरफ इंद्रधनुष के रंग की आकृति थी। (इंद्रधनुष के रंग समलैंगिक समुदाय के प्रतीक हैं) इसके बाद उन्हें लगभग 30 मिनट तक हिरासत में रखा गया था और बाद में छोड़ दिया गया था।
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...