Sunday, September 24, 2023

WORLD CUP 2023:वनडे वर्ल्ड के ठिक पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा झटका, स्टार बल्लेबाज हुआ चोटील

India News  (इंडिया न्यूज), SA vs AUS: इस साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है।और इंजरी एक समस्या बन गई है। वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है। उनकी टीम का एक स्टार बल्लेबाज चोटिल हो गए है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में ट्रैविस हे घायल हो गए।

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड को मौजूदा सीरीज के चौथे वनडे में साउथ अफ्रीका के गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी की एक खतरनाक शॉर्ट गेंद लगने के बाद उनके बाएं हाथ में फ्रैक्चर हो गया है, जिससे उनका वर्ल्ड कप खेलना अब काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

बाएं दस्ताने पर लग गई गेंद

ट्रैविस हेड 9 रन के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी कोएत्ज़ी की एक गेंद को पुल करने के प्रयास में वह चूक गए और गेंद उनके बाएं दस्ताने पर लग गई। जिसके कारण वह घायल हो गए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे मैच में ट्रैविस हेड असहनीय दर्द में नजर आए और उन्होंने मैदान पर तुरंत फिजियो की मांग की। ऑस्ट्रेलियाई फिजियोथेरेपिस्ट उनकी देखभाल के लिए मैदान में पहुंचे परंन्तु हेड ने अपनी पारी को जारी रखने का फैसला किया। लेकिन केवल तीन और गेंदों का सामना करने के बाद, ट्रैविस हेड को मैदान छोड़ने पर मजबूर हो गए।

कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने अपडेट देते हुए कहा कि…

दर्द के कारण उन्हें अपना बल्ला पकड़ने मे कठिनाई होने लगी। वह तुरंत एक्स-रे के लिए गए और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने खेल के बाद अपडेट देते हुए कहा कि रिपोर्ट में उनके हाथ में फ्रैक्चर दिखाया गया है। रिपोर्टो के अनुसार, संभावना है कि 29 वर्षीय खिलाड़ी को चोट की गंभीरता को समझने के लिए और अधिक स्कैन से गुजरना होगा। इससे उन्हें मदद मिलेगी और टीम मैनेजमेंट यह निष्कर्ष निकालेगा कि उन्हें पूरी तरह से ठीक होने और वापसी करने में कितना समय लगेगा।

मैकडॉनल्ड्स ने चौथे वनडे के बाद कहा इस स्तर पर, यह एक निश्चित फ्रैक्चर है और यह समय सीमा कितनी लंबी है, हमें अभी तक यह निर्धारित नहीं करना है कि विश्व कप तेजी से नजदीक आ रहा है। मैं मेडिकल का व्यक्ति नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि यह उनकी उंगली से थोड़ा ऊपर है। लेकिन, हाँ, एक फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है और कल एक और स्कैन के साथ फिर से आगे के बारे में सोचा जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया को भारी अंतर करना पड़ा हार का सामना 

बात करे इस मैच के बारे में तो हेनरिक क्लासेन की जबरदस्त मार झेलने के बाद खेल जीतने के लिए 417 रनों का पीछा करते हुए, ऑस्ट्रेलिया ने नई गेंद के सामने विकेट खो दिए । वहीं 164 रनों के भारी अंतर से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पांच मैचों की सीरीज अब 2-2 से बराबर है और निर्णायक मुकाबला रविवार 17 सितंबर को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

IND VS AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा 400 रनों का बड़ा लक्ष्य

India News(इंडिया न्यूज), India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया...

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने रखा 277 रन का लक्ष्य

India News (इंडिया न्यूज़), IND vs AUS: भारत और...