Sunday, September 8, 2024

ICC U-19 World Cup 2024: सौम्य पांडे की धारदार गेंदबाजी के सामने बिखरे एशियाई चैंपियन, टूर्नामेंट में भारत का शानदार आगाज

India News (इंडिया न्यूज), ICC U-19 World Cup 2024: ICC पुरुष U19 विश्व कप के गत चैंपियन भारत ने शनिवार को ब्लोमफोंटेन में टूर्नामेंट के पंद्रहवें संस्करण में अपने खिताब की रक्षा की जोरदार शुरुआत करते हुए एशियाई चैंपियन बांग्लादेश को 84 रनों से हरा दिया। मंगौंग ओवल की चुनौतीपूर्ण पिच पर 7 विकेट पर 251 रन बनाने के बाद, भारत ने बांग्लादेश को 167 रन पर आउट कर बड़ी जीत दर्ज की।

पॉवरप्ले में शानदार गेंदबाजी

252 रनों का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने शानदार शुरुआत की और पहले 6 ओवरों में 33 रन बनाए। सफलता का क्षण तब आया जब मुरुगन अभिषेक ने एक शानदार कैच को लपका। यह ब्रेकथ्रू मिलने के बाद सौम्य पांडे ने लगातार ओवरों में दो विकेट लिए। इसके बाद पहले पावरप्ले के भीतर बांग्लादेश ने पर 41 रन पर 3 विकेट गंवा दिया। स्थिति तब और खराब हो गई जब 15वें ओवर में अर्शिन कुलकर्णी ने अहरार अमीन को स्टंप्स के सामने फंसा दिया, जिससे बांग्लादेश का स्कोर 4 विकेट पर 50 रन हो गया।

सौम्य पांडे ने चटकाए चार विकेट

हालाँकि, मोहम्मद शिहाब जेम्स (54) और अरिफुल इस्लाम के बीच 77 रनों की सराहनीय साझेदारी हुई। उनके प्रयासों के बावजूद, बढ़ते हुए रिक्वायर्ड रन रेट से बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ने लगा। इसके बाद मुशीर खान ने दोनों अच्छी तरह से सेट बल्लेबाजों को हटाने के लिए कदम बढ़ाया और निचले क्रम को किसी भी महत्वपूर्ण प्रतिरोध का सामना करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। सौम्या पांडे ने शानदार चार विकेट लेकर पारी का अंत किया, जिससे बांग्लादेश को चुनौतीपूर्ण हार का सामना करना पड़ा।

आदर्श सिंह और कप्तान उदय के शानदार अर्द्धशतक

इससे पहले, सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह और कप्तान उदय सहारन ने शानदार अर्द्धशतक बनाए, जिससे भारत ने रविवार को मैंगोंग ओवल, ब्लोमफोंटेन में अंडर-19 विश्व कप मैच में उत्साही बांग्लादेश टीम के खिलाफ 251/7 का प्रतिस्पर्धी कुल स्कोर खड़ा किया। बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मारुफ मृधा ने 43 रन देकर 5 विकेट लेकर स्थायी प्रभाव डाला। शुरुआत में और स्लॉग ओवरों के दौरान उनकी सटीक गेंदबाजी लगातार सही क्षेत्रों में गेंद डालती थी। हालाँकि, उनके कप्तान की एक ग़लत गणना ने उन्हें 10 ओवरों का पूरा कोटा पूरा करने से वंचित कर दिया, जिससे संभवतः उन्हें निराशा हुई।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...