Sunday, October 27, 2024

U19 Asia Cup Final IND vs SL: अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका, 10 ओवर में गवाए 2 विकेट

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
U19 Asia Cup Final IND vs SL: दुबई में हो रहे अंडर-19 एशिया कप का फाइनल आज भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है। टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। शुरूआत के 10 ओवर में ही श्रीलंका ने 2 विकेट खो दिए हैं। भारत (India) ने श्रीलंका (Sri Lanka) को चौथे ओवर में रवि कुमार चामिंडु विक्रमसिंघे को 2 रन के निजी स्कोर पर आउट कर टीम को पहला झटका दिया और इसके बाद दसवें ओवर की तीसरी गेंद पर राज बावा ने शेवन डेनियल को आराध्या यादव के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन भेजा।

IND vs SA 1st Test Records सेंचुरियन टेसट का तीसरा दिन रिकॉड्स ऋषभ पंत छोड़ा धोनी को पीछे तो शमी ने भी रचा इतिहास

शेवन इस वक्त 6 रन के निजी स्कोर पर खेल रहे थे। खबर लिखे जाने तक श्रीलंका 14 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 21 रन पर खेल रही है। सेमीफाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बनाई, जबकि भारत ने बांग्लादेश को 103 रनों से हराकर फाइनल का टिकट लिया है।

एशिया कप में टीम इंडिया का इतिहास U19 Asia Cup Final IND vs SL

टीम इंडिया ने 8वीं बार एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई है। भारत ने 7 बार एशिया कप की ट्राफी अपने नाम की है। टीम इंडिया एशिया कप की सबसे सफल टीम है। 2017 के फाइनल में भारत जगह बनाने में नाकाम रहा था। श्रीलंकाई टीम अपना पांचवां फाइनल खेल रही है। इससे पहले वह 1989, 2003, 2016 और 2018 का खिताबी मुकाबले में खेल चुकी है, लेकिन 2018 के फाइनल में भारतीय टीम ने श्रीलंका को हरा दिया था।

IND vs SA 1st Test Day 4 Live Updates भारत को लगा छठा झटका, रहाणे 20 रन बनाकर आउट, भारत का स्कोर 130/6

सेमीफाइनल में दोनों टीमों का प्रदर्शन U19 Asia Cup Final IND vs SL

एशिया कप के दूसरे सेमीफाइनल में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 243 रन बनाए थे और बांग्लादेश को 244 रनों का टारगेट दिया था। भारत की तरफ से शेख रशीद ने 90 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को मजबूत किया था। इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 103 रन से हराया। बांग्लादेश के लिए कप्तान रकीबुल हसन ने 3 विकेट लिए थे।

भारत के दिए 244 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने जवाब में 38.2 ओवर में 140 रन ही बनाए और आॅलआउट हो गई। इस जीत के साथ ही युवा भारतीय ब्रिगेड ने 8वीं बार अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई। पहले सेमीफाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान के सामने 148 रनों का टारगेट रखा था, जिसके जवाब में पाकिस्तान सिर्फ 125 रन ही बना सका और श्रीलंका ने यह मुकाबला 22 रनों से जीत कर फाइनल की टिकट कटाई।

India Playing XI

हरनूर सिंह, अंगकृष रघुवंशी, शेख रशीद, यश धुल (कप्तान), निशांत सिंधु, राज बावा, आराध्या यादव (विकेटकीपर), कौशल तांबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, विकी ओस्तवाल, रवि कुमार।

Sri Lanka Playing XI

चामिंडु विक्रमसिंघे, शेवोन डेनियल, दुनिथ वेलालेज (कप्तान), रानुदा सोमराथने, रवीन डी सिल्वा, ट्रेवीन मैथ्यू, अंजला बंडारा (विकेटकीपर), यासिरू रोड्रिगो, पवन पथिराजा, सदिशा राजपक्षे, मथीशा पथिराना।

Read More: IND vs SA 1st Test Result भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से हराया, सीरीज पर बनाई 1-0 की बढ़त

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done. Sports Enthusiast by Profession

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...