Thursday, September 19, 2024

T20 World Cup: जानें भारत-इंग्लैंड मुकाबले में बारिश हुआ तो कौन होगा विजेता-Indianews

India News (इंडिया न्यूज), T20 World Cup: टी20 विश्व कप में भारतीय टीम अब तक अपराजित रही है। अब भाारतीय टीम का सामना सेमीफाइनल में इंग्लैड से होगा। यह मैच 27 जून को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले गुयाना में बारिश होने की संभावना 60% है, जिससे पूरे मैच की संभावना कम हो गई है।

बारिश होने का चांस 60 फीसदी है

एक वेदर रिपोर्ट के अनुसार,” गुयाना में मैच के दिन 60% बारिश होने की संभावना है, जिससे पूरे मैच की संभावना कम हो गई है। स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे खेल शुरू होने पर बारिश की भविष्यवाणी 33% है और दोपहर 1 बजे के आसपास 59% तक पहुँच जाती है। इसलिए, खेल में रुकावट आने की संभावना है, जिससे खिलाड़ियों और प्रशंसकों दोनों को निराशा मिल सकती है।”

सेमीफाइनल के लिए अतिरिक्त समय

ICC हर हाल में सेमीफाइनल मैच को करवाना चाहेगी। लेकिन बारिश होने की संभावना होने के कारण दोनों सेमीफाइनल मैच में अतिरिक्त समय आवंटित किया गया है। पहला सेमीफाइनल दक्षिण अफ्रिका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। इस मैच में बारिश होने पर अतिरिक्त 60 मिनट का समय आवंटित किया गया है। इसके साथ ही इस मैच को रिजर्व डे में भी रखा गया है। वहीं दूसरे सेमीफाइनल मैच के लिए 250 मिनट का अतिरिक्त समय रखा गया हैं। इस मैच को रिजर्व डे में नहीं रखा गया है।

बारिश होने पर क्या होगा

भारत और इंग्लैंड के बीच मैच अगर बारिश की वजह से रद्द होती है तो इससे भारतीय टीम को फायदा मिलेगा। सुपर 8 ग्रुप में सबसे ऊपर रहने वाली टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी। इसलिए, भारत इंग्लैंड से बेहतर स्थिति में है क्योंकि उसने अपने सभी मैच जीतकर सुपर 8 ग्रुप 1 में शीर्ष स्थान काबिज है, जबकि इंग्लैंड तीन में से दो गेम जीतकर दूसरे स्थान पर है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...