Tuesday, September 17, 2024

IND vs ENG: भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच में टूटे इन खिलाड़ियों के रिकॉर्ड, देखें यहां

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG: रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट की दूसरी पारी में ओली पोप ने 196 रनों की शानदार पारी खेली। इंग्लैंड के खिलाफ मैच का रुख पलटने वाला शतक जड़ने के बाद जो रूट को अवाक कर दिया। प्रमुख बल्लेबाज ओली पोप ने राजीव गांधी स्टेडियम में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन अपना फ्री-स्कोरिंग रन बढ़ाया। अपने बहुप्रतीक्षित रेड-बॉल करियर में नई ऊंचाइयों को छूते हुए, इंग्लैंड के पोप ने रविवार को हैदराबाद में टेस्ट इतिहास को फिर से लिखने के लिए टीम इंडिया के खिलाफ शानदार पारी खेली। इस पारी के साथ ही पोप ने हमवतन केविन पीटरसन की भारत में 186 रनों की पारी का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

पोप की शानदार पारी

इंग्लैंड के बल्लेबाज पोप अपना दोहरा शतक पूरा करने से चूक गए। हालांकि, अंग्रेज ने सबसे लंबे प्रारूप में कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। पोप ने के 196 रनों की शानदार पारी खेली। 196 रन पर बल्लेबाजी करते हुए, पोप रूट, माइक गैटिंग और ग्रीम फाउलर के साथ इंग्लैंड के उन शीर्ष खिलाड़ियों की सूची में शामिल होने से केवल चार रन पीछे रह गए, जो भारत में दोहरा शतक बनाने में कामयाब रहे।

तोड़ा सईद अनवर का रिकॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा द्वारा दो महत्वपूर्ण विकेट लेने के बाद आक्रमण में वापसी करते हुए, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 102 वें ओवर में ऑन-सॉन्ग पोप को क्लीन बोल्ड कर इंग्लैंड की पारी समाप्त की। 278 गेंदों में 196 रन बनाकर आउट हुए पोप भारत के खिलाफ दूसरी पारी में (एक मेहमान बल्लेबाज के रूप में) सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथा स्थान हासिल करने में सफल रहे हैं। पोप ने पाकिस्तान के सईद अनवर को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 1999 में कोलकाता में भारत के खिलाफ 188* रन बनाए थे। केवल एंडी फ्लावर (232*), ब्रेंडन मैकुलम (225) और गारफील्ड सोबर्स (198) ने मेहमान बल्लेबाज के रूप में दूसरी पारी में पोप से अधिक रन बनाए हैं।

भारत को 231 रन का लक्ष्य दिया

इंग्लैंड के ग्राहम गूच के नाम सबसे लंबे प्रारूप में भारत के खिलाफ सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है। गूच ने 1990 में लॉर्ड्स में भारत के खिलाफ टेस्ट में 333 रनों की रिकॉर्ड-सेटिंग पारी खेली थी। चौथे दिन रोहित शर्मा की टीम इंडिया के खिलाफ पोप की बल्लेबाजी मास्टरक्लास ने दर्शकों के लिए श्रृंखला के शुरुआती मैच में प्रभावशाली वापसी का मार्ग प्रशस्त किया। हैदराबाद में पोप के बल्लेबाजी प्रदर्शन की बदौलत बेन स्टोक्स एंड कंपनी ने टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत के लिए 231 रन का लक्ष्य रखा है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...