Friday, September 20, 2024

NZ vs BAN 2nd Test Day 2 Stumps बोल्ट ने पूरे किए 300 टेस्ट विकेट, बांग्लादेश पहली पारी में 126 रनों पर ऑल आउट

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

NZ vs BAN 2nd Test Day 2 Stumps : न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है। सीरीज का पहला मैच बुरी तरह हारने के बाद अब दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने 252 रनों की शानदार पारी खेली है।

इस मैदान पर लेथम सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने 34 चौके और 2 छक्कों की मदद से 252 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 521 रन बनाने के पारी घोषित कर दी। लेथम के अलावा कॉन्वे ने भी 109 रनों की शतकीय पारी खेली।

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 126 रनों पर ढ़ेर हो गई। बांग्लादेश के 8 खिलाड़ी तो डबल डिजिट स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाए।

यासिर रहे टॉप स्कोरर (NZ vs BAN 2nd Test Day 2 Stumps)

बांग्लादेश के लिए यासिर अली 55 रनों के साथ टॉप स्कोरर रहे और बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन ने भी 41 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा बांग्लादेश ने अपने 8 बल्लेबाजों को सिंगल डिजिट स्कोर पर गंवाया। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए। टिम साउदी को 3 और काइल जैमिसन को 2 सफलताएं मिली।

बोल्ट पहुंचे 300 के पार (NZ vs BAN 2nd Test Day 2 Stumps)

क्राइस्टचर्च टेस्ट में अपना चौथा विकेट लेते ही ट्रेंट बोल्ट ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे कर लिए। 300 टेस्ट विकेट झटकने वाले वें दुनिया के 36वें और न्यूजीलैंड के चौथे गेंदबाज बन गए हैं। न्यूजीलैंड के लिए 300 विकेट लेने वाले पहले तीन खिलाड़ी सर रिचर्ड हेडली (431 विकेट), डेनियल विटोरी (361 विकेट) और टिम साउदी (328 विकेट) हैं। ट्रेंट बोल्ट ने अपने टेस्ट करियर में 9वीं बार एक पारी में 5 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं।

गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में भी फ्लॉप बांग्लादेश (NZ vs BAN 2nd Test Day 2 Stumps)

सीरीज के पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को बुरी तरह से हराने के बाद बांग्लादेश की टीम ने दूसरे टेस्ट में बॉलिंग और बैटिंग दोनों से निराश किया। यासिर अली और विकेटकीपर नुरूल हसन के अलावा कोई भी बांग्लादेशी खिलाड़ी डबल डिजिट स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाया। बांग्लादेश के एक भी खिलाड़ी ने विकेट पर टिकने का साहस ही नहीं दिखाया। बांग्लादेश के 3 खिलाड़ी तो अपना खाता भी नहीं खोल सके। ट्रेंट बोल्ट की धारदार गेंदबाजी के सामने बांग्लादेशी टीम लाचार नजर आ रही थी। बांग्लादेश का आखिरी विकेट गिरते ही दूसरे दिन का खेल की समाप्ती का भी ऐलान कर दिया गया।

29 पारियों के बाद जड़ा था लेथम ने शतक (NZ vs BAN 2nd Test Day 2 Stumps)

लेथम पिछले कुछ समय से अपनी टीम के लिए कोई लेबी पारी नहीं खेल पा रहे थे। लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट को उनकी काबिलियत पर पूरा भरोसा था। लेथम ने न्यूजीलैंड क्रिकेट के उस भरोसे को यकीन में बदल दिया और बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 252 रनों की लाजवाब पारी खेलकर इस मैच को पहली पारी में ही अपनी टीम की तरफ झुका दिया।

इससे पहले लेथम को कोई भी इंटरनेशनल शतक लगाए 29 पारियां बीत चुकी थी। हांलाकि न्यूजीलैंड टीम में उनकी जगह को लेकर कोई संशय नहीं था। लेथम ने 29 पारियों के बाद बतौर कप्तान जो शतक लगाया, उन्होंने उसे ही एक बड़े दोहरे शतक में तब्दील कर दिया।

क्या लेथम बन सकते हैं नए कीवी कप्तान? (NZ vs BAN 2nd Test Day 2 Stumps)

न्यूजीलैंड की टीम में ज्यादा जिम्मेदारियां केन विलियमसन के कंधों पर हैं। तीनों ही फॉर्मेट्स में केन अपनी टीम की कप्तानी करते हैं और रन बनाने की जिम्मेदारी भी ज्यादातर उनके ऊपर ही होती है। ऐसे में न्यूजीलैंड क्रिकेट लेथम को विलियमसन की जगह टेस्ट की कमान देने की सोच सकता है।

बतौर कप्तान लेथम ने जिस तरह बल्लेबाजी की है। अगर वें आगे भी टीम के लिए ऐसा प्रदर्शन कर पाते हैं तो यह न्यूजीलैंड और केन विलियमसन के लिए राहत की बात होगी।

विलियमसन चोट के चलते हुए थे सीरीज से बाहर (NZ vs BAN 2nd Test Day 2 Stumps)

न्यूजीलैंड टीम के रेगुलर कप्तान केन विलियमसन पहले ही कोहनी की चोट की वजह से मौजूदा सीरीज से बाहर हैं। इस सीरीज में विलियमसन की जगह टॉम लेथम को न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी दी गई है। लेथम ने इससे पहले भी कई बार कीवी टीम की कप्तानी का जिम्मा संभाला है। लेकिन यह ऐसा पहला मौका है जहां उन्हें पूरी सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का कप्तान बनाया गया।

NZ vs BAN 2nd Test Day 2 Stumps

Also Read : Tom Latham Double Century : 29 पारियों बाद लगाया था लेथम ने शतक, और उसे ही दोहरे शतक में कर दिया तब्दील

Also Read :India Practice Session For Capetown Test केपटाउन टेस्ट से पहले भारतीय टीम ने नेट्स में जमकर की प्रेक्टिस

Also Read : IND vs SA 3rd Test Siraj Update केपटाउन टेस्ट में इशांत और उमेश में से किसे मिलेगा सिराज की जगह खेलने का मौका

Also Read : AUS vs ENG 4th Test Draw एक विकेट शेष रहते इंग्लैंड ने बचाया सिडनी टेस्ट, आखिरी विकेट के लिए तरसे आस्ट्रेलियाई गेंदबाज

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Naveen Sharma
Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...