Sunday, September 8, 2024

IPL ब्रॉडकास्टर ने की आरसीबी स्टार दिनेश कार्तिक के संन्यास की पुष्टि, देखें वायरल पोस्ट-Indianews

India News (इंडिया न्यूज़),IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ब्रॉडकास्टर ने बुधवार (22 मई) को आरआर बनाम आरसीबी आईपीएल 2024 एलिमिनेटर प्रतियोगिता के बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के दिग्गज दिनेश कार्तिक के टूर्नामेंट से संन्यास लेने की खबर की पुष्टि की।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सफर खत्म

एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चार विकेट से हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का आईपीएल 2024 में सफर खत्म हो गया। पांच बार की चैंपियन सीएसके को हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली आरसीबी ने लगातार 6 मुकाबले में जीत हासिल की थी। हालांकि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उनका यह शानदार सफर थम गया।

मिला गार्ड ऑफ ऑनर

आरआर बनाम आरसीबी एलिमिनेटर मैच के बाद जब दिनेश कार्तिक ड्रेसिंग रूम में वापस जा रहे थे तो उन्हें अपने आरसीबी टीम के साथियों से गार्ड ऑफ ऑनर मिला। विकेटकीपर बल्लेबाज ने भीड़ की तालियों को स्वीकार किया और आईपीएल से अपनी सेवानिवृत्ति का संकेत देते हुए अपने दस्ताने उतार दिए। इस भावुक क्षण के बाद टीम के साथी विराट कोहली ने दिनेश कार्तिक को गर्मजोशी से गले लगाया।

अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं

हालांकि दिनेश कार्तिक ने अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन आईपीएल ब्रॉडकास्टर जियो सिनेमा ने टूर्नामेंट से उनकी सेवानिवृत्ति की पुष्टि करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

दिनेश कार्तिक का IPL करियर

2008 में उद्घाटन सत्र में पदार्पण करने वाले दिनेश कार्तिक ने अब तक 257 आईपीएल मैचों में 50 बार नाबाद रहते हुए 4842 रन बनाए हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 22 अर्धशतक बनाए हैं, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 97 रन है। अपने आईपीएल करियर में कार्तिक ने 466 चौके और 161 छक्के लगाए हैं। इसके अलावा, उन्होंने 145 कैच लपके हैं और 37 स्टंपिंग की है।

अपने पूरे आईपीएल करियर के दौरान, कार्तिक ने कई टीमों के लिए खेला है, जिनमें दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, गुजरात लायंस और कोलकाता नाइट राइडर्स शामिल हैं।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...