Friday, September 20, 2024

IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 153 रन का लक्ष्य

India vs West Indies (IND vs WI) 2nd T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच गुयाना में खेला जा है। जहां भारतीय कप्तान हार्दीक पांड्या ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन बना लिया है। अब वेस्टइंडीज को जीत के लिए 153 रन बनाने होगें।

भारतीय टीम की धीमी शुरुवात 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने बेहद धीमी शुरुआत की। पहले ओवर में सिर्फ एक रन बना। दूसरे ओवर में किशन ने एक छक्का लगाया, लेकिन दो ओर के बाद भारत का स्कोर नौ रन था। तीसरे ओवर में गिल ने एक छक्का लगाया और अगली गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अल्जारी जोशेफ का शिकार बने। गिल का खराब फॉर्म जारी रहा और वह सात रन ही बना सके। अगले ही ओवर में काइल मेयर्स ने सटीक थ्रो मारकर सूर्यकुमार यादव को रन आउट कर दिया। सूर्यकुमार ने सिर्फ एक रन बनाया।

तिलक वर्मा ने ईशान किशन ने संभाली पारी

18 रन पर दो विकेट गिरने के बाद टीम इंडिया बैकफुट पर आ गई। ऐसे में भारत के लिए अपना दूसरा टी20 मैच खेल रहे तिलक वर्मा ने ईशान किशन के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़े। इसके बाद किशन भी 23 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हो गए। रोमारियो शेफर्ड ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। संजू सैमसन भी सात रन बनाकर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में आउट हुए। अकील हुसैन की गेंद पर पूरन ने उन्हें स्टंप आउट किया।

तिलक वर्मा ने खेली अर्धशतकीय पारी

भारत ने 76 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। तिलक ने कप्तान हार्दिक के साथ मिलकर भारतीय टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। इस दौरान उन्होंने अपना पहला अर्धशतक भी पूरा किया। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए हार्दिक के साथ 38 रन जोड़े। तिलक 41 गेंद में पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाकर आउट हुए। अकील हुसैन की गेंद पर छक्का लगाने के प्रयास में उन्होंने अपना विकेट गंवाया। अंत के ओवरों में हार्दिक से तूफानी बल्लेबाजी की उम्मीद थी, लेकिन वह भी 18 गेंद में दो चौकों की मदद से 24 रन बनाकर आउट हो गए। अल्जारी जोशेफ ने सटीक यॉर्कर पर उन्हें क्लीन बोल्ड किया। अब अक्षर पटेल आखिरी बल्लेबाज थे। वह भी आखिरी ओवर में शेफर्ड की गेंद को पुल करने के प्रयास में आउट हो गए। अक्षर ने 12 गेंद में 14 रन बनाए। आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने एक चौका और रवि बिश्नोई ने एक छक्का लगाकर भारत का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। अंत में टीम इंडिया सात विकेट पर 152 रन बनाने में सफल रही।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

वेस्टइंडीज: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शिमरन हेटमेयर, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील हुसेन, अल्जारी जोसेफ, ओबेड मैकॉय।

भारत: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...