Sunday, October 27, 2024

IND vs SA First Test Live Day 4 दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 55-2

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IND vs SA First Test Live Day 4 :
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे अपने पहले टेस्ट में भारत की दूसरी पारी 174 रन पर आल आउट हो गई। भारतीय टीम के आल आउट होने के कारण दक्षिण अफ्रीका को 305 रनों का टारगेट मिला है। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 2 विकेट के नुकसान पर 55 रन बना दिए हैं।

यहां हम आपको बताना चाहेंगे कि आज तक किसी भी टीम ने सेंचुरियन के मैदान पर 250+ रनों का टारगेट चेज नहीं किया है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने दूसरे ही ओवर में पहला विकेट गंवा दिया। मोहम्मद शमी की गेंद पर एडेन मार्करम बोल्ड हो गए। वहीं मोहम्मद सिराज ने दूसरी विकेट के तौर पर कीगन पीटरसन को 17 के स्कोर पर आउट कर दिया।

IND Set Target of 305 Runs for SA

अफ्रीकी बल्लेबाजों के पास पिच पर खेलने का अनुभव IND vs SA First Test Live Day 4

चौथे दिन सेंचुरियन की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहद मुश्किल नजर आई जिस वजह से 300 से ज्यादा का लक्ष्य हासिल करना बेहद मुश्किल है। पिच पर गेंद कभी एक्स्ट्रा बाउंस ले रही है और कभी वो बिल्कुल नीचे जा रही है। साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों के पास इस पिच पर खेलने का अनुभव है लेकिन उन्हें भारत के मजबूत पेस बॉलिंग अटैक का जमकर सामना करना पड़ेगा।

कप्तान कोहली ने दोहराई गलती IND vs SA First Test Live Day 4

IND vs SA 1st Test Day 4 Live Updates

तीसरे दिन भारत ने मयंक अग्रवाल का विकेट गंवाया था लेकिन चौथे दिन पिच में आए बदलाव की वजह से भारत के दिग्गज बल्लेबाज भी जल्दी ही पवेलियन की तरफ निकल गए। रबाडा ने शार्दुल ठाकुर को सबसे पहले चलता किया। फिर केएल राहुल खराब शॉट खेलकर 23 रन पर आउट हुए।

चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने क्रीज पर कुछ समय बिताया लेकिन लंच के बाद ही कप्तान कोहली ने फिर से ऑफ स्टंप से काफी बाहर की गेंद से छेड़खानी की और अपना विकेट गंवा बैठे। IND vs SA First Test Live Day 4

पुजारा भी 16 रन पर निपट लिए। कप्तान और पुजारा के जाने के बाद ऋषभ पंत और अजिंक्य रहाणे ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की जिसमें रहाणे ने 23 गेंद पर 20 रन और पंत ने 34 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम दूसरी पारी में 50.3 ओवर में 174 रन पर ढेर हो गई।

भारत के पास सेंचुरियन में इतिहास रचने का मौका IND vs SA First Test Live Day 4

अगर भारत सेंचुरियन टेस्ट में जीत हासिल करता है तो ये इस मैदान पर भारत की यह पहली जीत हो सकती है। इससे पहले भारत ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट मैदान पर 2 टेस्ट खेले हैं । IND vs SA First Test Live Day 4

जिसमें दोनों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पिछले दौरे पर भारत को इस मैदान पर 135 रनों से हार मिली थी। 2010 में साउथ अफ्रीका ने सेंचुरियन में भारत को 25 रनों से हराया था।

Read More: 4 Players Nominate For Best ICC T20 Player आईसीसी ने टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए 4 खिलाड़ी किए नॉमिनेटेड

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Harpreet Singh
Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...