Sunday, September 8, 2024

IND vs SA 2nd Test First Inning भारतीय पारी 202 पर सिमटी

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
IND vs SA 2nd Test First Inning :
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच जोहान्सबर्ग में खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। यह फैसला भारतीय टीम के खिलाफ गया। भारतीय पारी साउथ अफ्रीकी गेंदबाजी के सामने लड़खड़ा गई। इस मैच में विराट कोहली नहीं खेल रहे। उनकी जगह केएल राहुल टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

वहीं जसप्रीत बुमराह इस मैच में टीम के उप कप्तान हैं। विराट कोहली की जगह हनुमा विहारी खेल रहे हैं। भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 202 रन बना पाई।

ऐसी रही भारतीय पारी IND vs SA 2nd Test First Inning

IND vs SA 2nd Test Day 1 Lunch

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे मयंक अग्रवाल 26 रन बनाकर आउट हुए। यह भारत का पहला विकेट था। मयंक को मार्को जेन्सन ने आउट किया। दूसरी विकेट चेतेश्वर पुजारा के तौर पर गिरी। पुजारा का फ्लॉप शो जारी रहा।

इस मैच में पुजारा सिर्फ 3 रन बनाकर डेन ओलिवियर का शिकार बने। अगल ही गेंद पर ओलिवियर ने अजिंक्या रहाणे को 0 पर चलता किया। जिससे भारतीय पारी बुरी तरह से लड़खड़ा गई। उसके बाद विराट कोहली की जगह टीम में आए हनुमा विहारी चौथी विकेट के तौर पर आउट हुए। विहारी ने 20 रन बनाए और कगिसो रबाडा की गेंद पर आउट हो गए।

हनुमा विहारी के आउट होने पर भारतीय टीम का स्कोर 91-4 था। विहारी के बाद बैटिंग करने के लिए ऋषभ पंत क्रीज पर आए। पंत और राहुल ने टीम को मुसीबत से बाहर निकालने के लिए पार्टनरशिप जमाने का प्रयास किया। अपने डेब्यू मैच में कप्तानी कर रहे केएल राहुल ने अर्धशतक जमाया।

राहुल को 50 के स्कोर पर मार्को जेन्सन ने आउट किया। ऋषभ पंत भी 17 रन बनाकर मार्को जेन्सन का शिकार बने। शार्दुल ठाकुर 0 रन बनाकर ओलिवियर का शिकार बने। मोहम्मद शमी 9 रन के स्कोर पर रबाडा के हाथों आउट हुए।

पुजारा और रहाणे का करियर दांव पर IND vs SA 2nd Test First Inning

भारतीय बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के लिए परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस मैच में भी दोनों कुछ खास नहीं कर पाए हैं। अजिंक्या रहाणे ने पिछली 24 पारियों से शतक नहीं जमाया और वह अपने टेस्ट करियर में 10 बार जीरो पर आउट हुए हैं। वहीं चेतेश्वर पुजारा ने भी पिछली 44 पारियों से शतक नहीं जमाया है।

मैच के दौरान कॉमेंट्री कर रहे गावस्कर ने कहा कि दोनों खिलाड़ी अपनी फॉर्म को लेकर दबाव में है। इस मैच में भी दोनों कुछ खास नहीं कर पाए हैं। अपने करियर को बचाने के लिए दोनों खिलाड़ियों को मैच की दूसरी पारी में वापसी करनी जरूरी है। दोनों खिलाड़ियों का करियर मैच की दूसरी पारी पर निर्भर करता है।

वांडरर्स मे कप्तानी करने वाले राहुल छठे भारतीय IND vs SA 2nd Test First Inning

विराट कोहली के चोटिल होने के बाद दूसरे मैच के लिए केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौंपी गई। इसके साथ ही केएल राहुल वांडरर्स के मैदान पर भारत के लिए कप्तानी करने वाले छठे खिलाड़ी बन गए हैं।

दूसरा टेस्ट इस ग्राउंड पर भारत का छठा मैच है और इस मैच में राहुल कप्तानी करने वाले छठे कप्तान हैं। इस ग्राउंड पर भारत के लिए हर बार नए कप्तान ने कप्तानी की है। इस ग्राउंड पर भारतीय टीम 5 में से 2 मैच जीत चुकी है और 3 मैच ड्रॉ कर चुकी है।

Read More : IND vs SA 2nd Test Day 1 Lunch पुजारा-रहाणे फिर नाकाम, लंच तक भारत का स्कोर 53/3

Also Read : IND vs SA 2nd Test Toss भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, विराट चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर

Also Read : Mark Boucher Statement डिकॉक के रिटायरमेंट के फैसले पर बोले दक्षिण अफ्रीकी हेड कोच, कहा ये उम्र रिटायरमेंट की नहीं

Also Read : IND vs SA 2nd Test Day 1 जोहानसबर्ग में ही सीरीज जीत पर होगी भारत की नजर

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Harpreet Singh
Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...