Sunday, October 27, 2024

IND beat BAN by 103 Runs in Semi Final: सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 103 रनों से हराया, फाइनल में श्रीलंका से होगा सामना

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IND beat BAN by 103 Runs in Semi Final: दुबई में हुए अंडर-19 एशिया कप (Under-19 Asia Cup) के सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 103 रन से हराकर 8वीं बार फाइनल में जगह बनाई है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया।पहले बैटिंग करते हुए इंडिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 243 रन बनाए। भारत ने शेख रशीद की 90 रनों की नाबाद पारी के दम पर बांग्लादेश को हराया। बांग्लादेश के कप्तान रकीबुल हसन ने 3 विकेट झटके।

IND vs SA 1st Test Records सेंचुरियन टेसट का तीसरा दिन रिकॉड्स ऋषभ पंत छोड़ा धोनी को पीछे तो शमी ने भी रचा इतिहास

IND beat BAN by 103 Runs in Semi Final

भारत के दिए 244 रनों का टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 38.2 ओवर में 140 रन के स्कोर पर आॅलआउट हो गई और भारत ने मैच को 103 रनों से जीता। भारतीय युवा ब्रिगेड ने 8वीं बार अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई। अब फाइनल में भारत श्रीलंका से भिड़ेगा।

बांग्लादेश को नहीं मिला संभलने का मौका IND beat BAN by 103 Runs in Semi Final

भारत के दिए 244 रन के स्कोर के जवाब में उतरी बांग्लादेश की टीम का पहला विकेट तहजीबुल इस्लाम का गिरा। वह 3 रन बनाकर रवि कुमार की गेंद पर छइह आउट होकर पवेलिएन लौटे। दूसरा विकेट राज बावा ने महफिजुल इस्लाम को 26 रन पर आउट कर लिया। इसके बाद रवि कुमार ने प्रांतिक नवरोज को 12 रन के स्कोर पर छइह आउट कर बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया। चौथा विकेट राज बावा ने आइच मोल्ला को शून्य पर आउट कर लिया।

चार विकेट जल्दी गिरने के बाद राजवर्धन ने मोहम्मद फहीम को 5 रन के निज स्कोर पर पवेलियन भेजा। इसके बाद राजवर्धन ने अपने अगले ओवर में एसएम महरोब को 7 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। 7वां झटका आशिकुर जमान 15 रन और 8वां विकेट नैमुर रोहमन 6 रन के रूप में लगा।

रशीद ने नाबाद बनाए 90 रन IND beat BAN by 103 Runs in Semi Final

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए शेख रशीद ने नाबाद 90 रनों बनाए। लेकिन भारत का एक भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। कप्तान यश धुल ने 29 गेंदों पर 26 रन बनाए। राज बावा ने 40 गेंदों पर 23 रन बनाए वहीं राजवर्धन हैंगरगेकर ने 7 गेंदों पर 16 रन बनाए। भारत को पहला विकेट हरनूर सिंह के रूप में गिरा था। इस समय हरनूर 15 रन के स्कोर पर खेल रहे थे जिसमें उन्होंने 2 चौके जड़े। इसके बाद ओपनर अंगकृष रघुवंशी भी 16 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरा विकेट निशांत सिंधु का गिरा। वह सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हुए।

India Playing XI

हरनूर सिंह, अंगकृष रघुवंशी, शेख रशीद, यश धुल (कप्तान), निशांत सिंधु, राज बावा, आराध्या यादव (विकेटकीपर), कौशल तांबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, विकी ओस्तवाल, रवि कुमार।

Bangladesh Playing XI

महफिजुल इस्लाम, इफ्ताखेर हुसैन इफ्ति, प्रांतिक नवरोज नबील, आइच मोल्ला, मोहम्मद फहीम (विकेटकीपर), एसएम महरोब, रकीबुल हसन (कप्तान), तंजीम हसन साकिब, आशिकुर जमान, अरिफुल इस्लाम, नैमुर रोहमन।

Read More: IND vs SA 1st Test Result भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से हराया, सीरीज पर बनाई 1-0 की बढ़त

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done. Sports Enthusiast by Profession

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...