Thursday, September 19, 2024

ICC Women T20 Player of The Year आईसीसी ने महिला टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए 4 खिलाड़ियों को चुना

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
ICC Women T20 Player of The Year :
आईसीसी ने इस साल टी20 महिला इंटरनेश्नल प्लेयर आफ द अवॉर्ड के लिए नोमिनेट खिलाड़ियों की सूची जारी की है। भारतीय फैंस के लिए यह लिस्ट खुश करने वाली है। इस सूची में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना भी शामिल हैं।

स्मृति मंधाना के साथ इस लिस्ट में आयरलैंड की गैबी लेविस, इंग्लैंड की नाट सीवर और इंग्लैंड की टैमी बियूमोंट भी शामिल हैं। आईसीसी ने यह सूची अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की है। अब यह देखना होगा कि इस साल की श्रेष्ठ महिला टी20 खिलाड़ी का खिताब किसे मिलेगा।

चारों खिलाड़ियों का प्रदर्शन रहा शानदार ICC Women T20 Player of The Year

अगर भारतीय टीम की ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना की बात करें तो मंधाना ने इस साल 9 टी 20 मैच में 255 रन बनाए हैं। मंधाना ने यह रन 31.87 की औसत से बनाए हैं। वहीं अपनी 9 पारियों में मंधाना ने दो अर्धशतक भी जड़े हैं। इस साल मंधाना का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 70 रन रहा है।

वहीं इंग्लैंड की आलराउंडर नाट सीवर का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है। सीवन ने 9 मैच में 19.12 की औसत से 153 रन बनाए हैं। इसके साथ ही सीवन ने 6.51 की इकॉनमी से 10 विकेट झटके हैं। आयरलैंड की गैबी लेविस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 टी20 मैचों में 128.45 के स्ट्राइक रेट और 40.62 की औसत से 325 रन बनाए।

उनकी 10 पारियों में 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है। इंग्लैंड की ओपनर टैमी बियूमोंट इस लिस्ट में शामिल चौथी खिलाड़ी हैं। टैमी ने 9 मैच में 33.66 की औसत से 303 रन बनाए हैं। टैमी ने इस साल तीन अर्धशतक भी जड़े हैं। वहीं वह इस साल टी20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड की सर्वश्रेष्ठ रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज रही।

Mens ODI Player of the Year 2021

 

Mens ODI Player of the Year 2021

मेन्स वनडे प्लेयर आफ द ईयर अवार्ड 2021 के लिए आइसीसी ने 4 खिलाड़ियों का चयन कर लिया है, लेकिन इस सूची में किसी भी भारतीय खिलाड़ी का नाम नहीं है।

इस अवार्ड के लिए बाबर आजम(Babar Azam), पाल स्टारलिंग(Pal Starling), जानेमन मलान(Jaaneman Malan) और शाकिब अल हसन(Shakib Al Hasan) शामिल हैं। इन चारों खिलाड़ियों में से किसी एक को मेन्स वनडे प्लेयर आफ द ईयर अवार्ड 2021 का खिताब दिया जाएगा।

IND vs SA 1st Test Records सेंचुरियन टेसट का तीसरा दिन रिकॉड्स ऋषभ पंत छोड़ा धोनी को पीछे तो शमी ने भी रचा इतिहास

साल 2021 में भारत ने सिर्फ 6 वनडे मुकाबले खेले हैं जिनमें मार्च 2021 में भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और शिखर धवन की कप्तानी में दूसरी स्ट्रिंग टीम इंडिया ने श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे मैच खेले थे।

इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को अपना कौशल दिखाने का मौका नहीं मिला था। भारत की तरफ से सिर्फ शिखर धवन और हार्दिक पांड्या ने ही सभी 6 वनडे मैच खेले थे।

बाबर का नाम लिस्ट में शामिल 

इस अवार्ड के लिए चार खिलाड़ियों में से पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस साल 6 वनडे मैचों में 67.50 की औसत से 405 रन बनाए, जिसमें 2 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है।

बांग्लादेश के आलराउंडर शाकिब अल हसन ने 9 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 277 रन बनाए और 17 विकेट भी अपने नाम किए। साउथ अफ्रीका बल्लेबाज जानेमन मलान ने 8 वनडे मैचों में 84.83 की औसत से 509 रन बनाए और 2 शतक भी लगाए।

इस साल मलान का बेस्ट स्कोर नाबाद 177 रन रहा जो उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ बनाए थे। लिस्ट में आखिरी नाम आयरलैंड के पाल स्टारलिंग का है। उन्होंने अपनी टीम के लिए इस साल वनडे में कुल 705 रन बनाए। इसी के साथ पाल ने इस साल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

Read More : Mens ODI Player of the Year 2021: के लिए 4 खिलाड़ियों का हुआ चयन, लिस्ट में किसी भारतीय खिलाड़ी का नाम नहीं

Read More : IND Won Most Test Match in 2021 भारत ने 2021 में जीते सबसे ज्यादा 8 टेस्ट मैच

Read More : Indian Team Best in Abroad गाबा से सेंचुरियन तक टीम इंडिया ने की बल्ले-बल्ले, बस आईसीसी ट्रॉफी में रहा हाथ तंग

Read More : Women IPL 2022 Big Breaking महिला आईपीएल को लेकर बीसीसीआई अधिकारियों का बड़ा बयान

Read More : IND beat BAN by 103 Runs in Semi Final: सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 103 रनों से हराया, फाइनल में श्रीलंका से होगा सामना

Read More: IND vs SA 1st Test Result भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से हराया, सीरीज पर बनाई 1-0 की बढ़त

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Harpreet Singh
Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...