Tuesday, September 17, 2024

Cricket World Cup 2023: अफगानिस्तान ने बनाए 284 रन, अफगानी स्पिनर्स के सामने England की कड़ी परीक्षा

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम ने विश्व कप के 13वें मुकाबले में इंग्लैण्ड के खिलाफ शानदार खेल दिखाते हुए दस विकेट के नुकसान पर 284 रन बनाए। इस स्कोर के साथ अफगानिस्तान ने विश्व कप में अपना दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया।

इंग्लैड ने चुनी गेंदबाजी

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का चुनाव किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगान की टीम ने शानदार शुरुआत की। गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान ने अनुकूल पिच का फायदा उठाते हुए 114 रनों की मजबूत ओपनिंग साझेदारी की। गुरबाज़ आक्रामक रूप में थे, उन्होंने 57 गेंदों पर 80 रन की पारी में 8 चौके और 4 छक्के लगाए, जो उनका पहला वनडे विश्व कप अर्धशतक था।

पॉवरप्ले में सर्वश्रेष्ठ

अफगानिस्तान ने विश्व कप प्रतियोगिता में अपना अब तक का सबसे पहला पावरप्ले स्कोर हासिल किया, जो पहले दस ओवरों में 79/0 तक पहुंच गए थे। क्रिस वोक्स और सैम कुरेन को अफगान की बल्लेबाजी आक्रमण से निपटने में मुश्किल का सामना करना पड़ा।

स्पिनर्स ने दिलाई सफलता

बटलर ने स्पिनरों को पेश किया, तो अफगान टीम को संघर्ष करना पड़ा। इब्राहिम जादरान (48 गेंदों पर 28 रन) सबसे पहले आउट हुए, जिन्हें 17वें ओवर में आदिल राशिद की गेंद पर जो रूट ने कैच कर लिया। राशिद के अगले ओवर में एक नाटकीय बदलाव देखने को मिला, जिसमें जोस बटलर ने रहमत शाह को आउट करने के लिए तेज स्टंपिंग की इन-फॉर्म गुरबाज रन आउट हो गए।

स्पिनर्स ने इंग्लैंड को उबारा

अज़मतुल्लाह उमरज़ई (24 गेंदों पर 19 रन) ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की, लेकिन इंग्लैंड के दूसरे स्पिनरों लियाम लिविंगस्टोन (10-0-33-1) और जो रूट (4-0-19-1) को चुनौती देने में असमर्थ रहे, जिन्होंने एक मजबूत स्थिति पैदा कर दी। उमरजई लॉन्ग ऑफ पर कैच आउट हुए और लिविंगस्टोन को अपना विकेट दिया, जबकि शाहिदी (36 गेंदों पर 14 रन) को रूट ने बोल्ड आउट किया। मोहम्मद नबी अपने 150वें वनडे में मार्क वुड का शिकार बने, जिससे अफगानिस्तान का स्कोर 37वें ओवर में 190/6 विकेट हो गया।

लोअर ऑर्डर का योगदान

इकराम अलीखिल ने 66 गेंदों पर 58 रन बनाए। अलीखिल और राशिद खान (22 गेंदों पर 23 रन) ने 7वें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की और मुजीब उर रहमान (16 गेंदों पर 28 रन) ने अर्धशतक के साथ 8वें विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की। अपगानिस्तान का आखिरी विकेट नवीन-उल-हक के रूप में गिरा। अफगानिस्तान ने एक गेंद शेष रहते 284 रन पर अपनी पारी समाप्त की।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...