Thursday, September 19, 2024

Ollie Pope: टर्निंग ट्रैक्स को लेकर शिकायत नहीं करेगी इंग्लैंड की टीम, उपकप्तान ने किया चुनौती का स्वागत

India News (इंडिया न्यूज), Ollie Pope: भारत और इंग्लैंड दो सप्ताह से भी कम समय में शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में आमने-सामने होने के लिए तैयार हैं। पहला टेस्ट 25 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होना है। विशेष रूप से, इंग्लैंड के उप-कप्तान ओली पोप आगामी भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला के दौरान टर्निंग पिचों से उत्पन्न संभावित चुनौती का स्वागत करते दिख रहे हैं।

हम नहीं करेंगे शिकायत

पोप ने बताया कि अगर पिचें स्पिन के पक्ष में हैं तो उनकी टीम शिकायत नहीं करेगी, उन्होंने तुलना करते हुए कहा कि कैसे इंग्लैंड अपने तेज गेंदबाजों के अनुकूल पिच पर अधिक घास छोड़ सकता है। ओली पोप ने बाहरी चर्चाओं और संभावित पिच-संबंधी बातचीत की आशंका जताते हुए दोनों टीमों के एक ही विकेट पर खेलने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने आगामी श्रृंखला के दौरान आने वाली चुनौतियों के लिए इंग्लैंड को अच्छी तरह से तैयार और सुसज्जित रहने की आवश्यकता व्यक्त की।

सुसज्जित रहने की जरूरत

पोप ने द गार्जियन को बताया, “बाहर बहुत शोर होगा। और पिचें बड़े पैमाने पर चर्चा का विषय हो सकती हैं। लेकिन आपको याद रखना होगा कि दोनों टीमें बिल्कुल एक ही विकेट पर खेल रही हैं, इसलिए हमें जितना हो सके उतना सुसज्जित रहने की जरूरत है। इंग्लैंड में हम अपने अद्भुत सीमरों के अनुकूल पिच पर अधिक घास छोड़ सकते हैं, इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है अगर भारत भी अपने स्पिनरों के अनुकूल ऐसा ही करे। और मैं वास्तव में सोचता हूं कि कम स्कोर वाले टेस्ट मैच देखना बहुत अद्भुत होता है। मैंने दक्षिण अफ़्रीका बनाम भारत का मैच देखा और यह बहुत अच्छा था। खिलाड़ी मुश्किल से रन बना पा रहे थे और गेंद हवा में उड़ रही थी। भारत में स्कोर समान हो सकता है लेकिन अगर पिचें पहली गेंद से स्पिन करेंगी तो हमें शिकायत नहीं होगी। यह इसका मुकाबला करने का एक तरीका खोजने के बारे में है।”

टर्न देखकर चकित

ओली पोप इंग्लैंड के पिछले भारत दौरे के दौरान खुद, जैक क्रॉली और बेन फॉक्स सहित युवा खिलाड़ियों के सामने आने वाली चुनौतियों पर भी विचार करते हैं। उन्होंने नोट किया कि जब श्रृंखला की शुरुआत में पिचें टर्न लेने लगीं तो वे आश्चर्यचकित रह गए।
“उस दौरे पर हमारे साथ कुछ युवा खिलाड़ी थे। मैं, ज़ैक क्रॉली, बेन फ़ॉक्स – यह हमारा पहला भारतीय दौरा था और जब यह पहली ही गेंद से बदल गया तो हम शायद आश्चर्यचकित रह गए। मैं उन लोगों को देखता हूं जो सबसे सफल थे जिसमें रोहित शर्मा और ऋषभ पंत शामिल थे। उन्होंने अधिक स्ट्राइक रोटेट नहीं की। उन पिचों पर ऐसा करना कठिन है। आप इंग्लैंड की तरह सिर्फ स्पिन का काम नहीं कर सकते। आपको स्पिनरों को उनकी लेंथ से हिट करने के लिए वास्तव में एक ठोस बचाव के साथ-साथ चार और छह विकल्पों की भी आवश्यकता है, ”पोप ने कहा।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम

घरेलू परिस्थितियों में आगामी IND बनाम ENG टेस्ट सीरीज़ में, भारत अपने स्पिन विभाग पर महत्वपूर्ण निर्भरता रखेगा। कुलदीप यादव को नियमित स्पिनरों, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल को कवर प्रदान करने के लिए चुना गया है।

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज , मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...