Thursday, September 19, 2024

IND vs ENG: क्या पुजारा-रहाणे के लिए बंद हो गए हैं टीम में वापसी के दरवाजे? पूर्व खिलाड़ी ने कही बड़ी बात

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG: भारतीय टीम इस समय अफगानिस्तान के खिलाफ टी20आई सीरीज खेल रही है। इसके बाद भारतीय टीम घरेलू सरजमी पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का चयन कर लिया गया है, जिसमें दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे को जगह नहीं मिली है।

दोहरे शतक के बावजूद नहीं मिली जगह

चेतेश्वर पुजारा ने सौराष्ट्र के रणजी ट्रॉफी 2023-24 मैच में झारखंड के खिलाफ दोहरा शतक बनाया। झारखंड के 142 रन पर ऑल आउट होने के बाद सौराष्ट्र ने पहली पारी में 578 रन का विशाल स्कोर बनाया। जिसमें उन्होंने 356 गेंदों में नाबाद 243 रन बनाए। यह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पुजारा का 17वां दोहरा शतक था। जिससे वह भारतीय घरेलू सर्किट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में वीवीएस लक्ष्मण को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गए। ऐसे में उम्मीद थी कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में उनकी वापसी हो सकती है। हालांकि, चयनकर्ताओं और कप्तान-कोच ने उनकी ओर देखना मुनासिब नहीं समझा।

आकाश चोपड़ा का बयान

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा है कि भारत के टेस्ट सेटअप में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के लिए रास्ते बंद हो गए हैं। भारत घरेलू मैदान पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पांच मैचों की घरेलू श्रृंखला के पहले दो टेस्ट के लिए अपनी टीम की घोषणा की। 16 सदस्यीय टीम में न तो पुजारा और न ही रहाणे को जगह दी गई है। भारत अपनी सीरीज के पहले मैच में 25 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराषट्रीय स्टेडियम में इंग्लैंड से भिड़ेगा।

WTC फाइनल के बाद पुजारा ने नहीं खेला मैच

रहाणे ने आखिरी बार भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था जबकि पुजारा ने लंदन में 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार के बाद से भारतीय जर्सी नहीं पहनी है। अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए, चोपड़ा ने कहा कि भारत के टेस्ट सेटअप में रहाणे और पुजारा के अध्याय बंद हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की टेस्ट श्रृंखला के लिए भी दोनों बल्लेबाजों की अनदेखी की गई।

चुनने का आखिरी मौका

चोपड़ा ने कहा, “टीम अपेक्षित तर्ज पर है। हमें उम्मीद थी कि अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा टीम में नहीं होंगे। मुझे लगता है कि वह अध्याय बंद हो गया है। यदि आपने उन्हें दक्षिण अफ्रीका में नहीं चुना, तो वह उन्हें चुनने का आखिरी मौका था। यदि आपने उन्हें वहां नहीं चुना, तो आप उनके पास वापस नहीं जा रहे हैं, ”
उन्होंने कहा कि पुजारा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रन बनाना जारी रखेंगे, साथ ही उन्होंने 100 प्रथम श्रेणी शतक बनाने का भी समर्थन किया। पुजारा ने 258 प्रथम श्रेणी मैचों में 52 की औसत से 19,812 रन बनाए हैं, जिसमें 62 शतक और 77 अर्द्धशतक शामिल हैं, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 352 है।

सिर्फ चयन के लिए रन नहीं बनाते पुजारा

चोपड़ा ने कहा, “पुजारा ने पिछले हफ्ते दोहरा शतक बनाया। वें क्रिकेट के संत हैं। वें रन बनाते रहेंगे क्योंकि वह सिर्फ चयन के लिए रन नहीं बनाते। आधी दुनिया चयन के लिए दौड़ लगाती है। वें क्रिकेट सिर्फ इसलिए खेलते है क्योंकि उन्हें बल्लेबाजी पसंद है। वें रन बनातें है क्योंकि उन्हें रन बनाना पसंद है। इसलिए पुजारा रन बनाना जारी रखेंगे और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सभी रिकॉर्ड तोड़ देंगे। मुझे लगता है कि वें पहले ही 61 प्रथम श्रेणी शतक बना चुके हैं। वें 100 शतक बनाएंगे। वें नहीं रुकेगे। वें बिल्कुल भी संन्यास नहीं लेंगे,”

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...