Friday, September 20, 2024

बांग्लादेश को पांच विकेट से हरा पाकिस्तान लगातार दूसरी बार पहुचां सेमीफाइनल में, शाहीन अफरीदी ने लिए चार विकेट 

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के 41वें मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया। एडिलेड के ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उसने 20 ओवर में 8 विकेट पर 127 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने 18.1 ओवर में 5 विकेट पर 128 रन बना कर मैच अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही वह टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई। न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और भारत पहले ही अंतिम 4 में जगह बना चुके हैं।

 

शाहीन अफरीदी ने लिए सबसे ज्यादा चार विकेट 

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 127 रन बनाए। उसके लिए नजमुल हुसैन शान्तो ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। आफिफ हुसैन ने नाबाद 24 रन और सौम्य सरकार ने 20 रन बनाए। लिटन दास 10 रन ही बना सके। कप्तान शाकिब अल हसन और नुरुल हसन खाता नहीं खोल सके। नसुम अहमद सात, मोसादेक हुसैन पांच और तस्कीन अहमद एक रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। शादाब खान को दो सफलता मिली। हारिस रऊफ और इफ्तिखार अहमद ने एक-एक विकेट लिए।

 

बार आमज और मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए  की अर्धशतकीय साझेदारी

पाकिस्तान ने 128 रन के लक्ष्य का पीछा ककप्तानरते हुए मजबूत शुरुआत की। कप्तान बाबर आमज और मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। रिजवान ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। उनके अलावा मोहम्मद हारिस ने 31, बाबर आजम ने 25 और शान मसूद ने नाबाद 24 रन बनाए। मोहम्मद नवाज चार और इफ्तिखार अहमद एक रन बनाकर आउट हुए। शान मसूद के साथ शादाब खान नाबाद रहे। उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। बांग्लादेश के लिए नसूम अहमद, शाकिब अल हसन, मुस्तफिजुर रहमान और इबादत हुसैन ने एक-एक विकेट लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन: नजमुल हुसैन शांतो, सौम्य सरकार, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), आफिफ हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), मोसाद्देक हुसैन, तस्कीन अहमद, नसुम अहमद, इबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...