Sunday, October 27, 2024

4 Players Nominate For Best ICC T20 Player आईसीसी ने टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए 4 खिलाड़ी किए नॉमिनेटेड

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
4 Players Nominate For Best ICC T20 Player :
टी20 क्रिकेट इस समय विश्व भर में खेले जाने वाला क्रिकेट का सबसे मशहूर फॉर्मेट है। इस फॉर्मेट में हर खिलाड़ी जल्दी से रन बनाने का प्रयास करता है। कई खिलाड़ी इस फॉर्मेट के स्पेशलिस्ट हैं। उन्हीं खिलाड़ियों में से श्रेष्ठ खिलाड़ियों को आईसीसी ने चुना है।

इस साल के टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए आईसीसी ने नोमिनेटेड खिलाड़ियों के नाम घोषित कर दिए हैं। अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर आईसीसी ने उन खिलाड़ियों के नाम घोषित किए हैं। इन खिलाड़ियों में श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा, इंग्लैंड के जोस बटलर, पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और आॅस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श का नाम शामिल है।

मोहम्मद रिजवान के लिए शानदार रहा यह साल 4 Players Nominate For Best ICC T20 Player

पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को 2021 काफी भाया। इस साल रिजवान ने खूब रन बनाए। अपनी परफॉर्मेंस के बलबूते इस वर्ष रिजवान ने विश्व क्रिकेट में अपनी अलग छाप छोड़ी है। इस साल रिजवान ने इंटरनेश्नल टी20 में 29 मैच खेले हैं।

29 मुकाबलों में रिजवान ने 29 मुकाबले खेले और 1329 रन बनाए। इन रनों में एक शतक भी शामिल है। इसके साथ ही विकेटकीपिंग करते हुए रिजवान ने 24 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। टी20 विश्व कप में भी रिजवान ने अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया।

वनिंदु हसरंगा ने साल में झटके 36 विकेट 4 Players Nominate For Best ICC T20 Player

श्रीलंकाई गेंदबाजी के स्पिन मास्त वनिंदु हसरंगा का प्रदर्शन भी इस साला खासा बढ़िया रहा। इस साल हसरंगा ने 20 इंटरनेश्नल टी20 मैच खेले और 36 बल्लेबाजों की विकेट झटकी। इसके साथ ही कई मौकों पर हसरंगा ने अपनी गेंदबाजी से भी कमाल दिखाया और टीम का सहयोग किया।

मिचेल मार्श का ऑल राउंड प्रदर्शन 4 Players Nominate For Best ICC T20 Player

ऑस्ट्रेलिया ऑल राउंडर मिचेल मार्श के लिए भी 2021 काफी अच्छा निकला। इस साल मिचेल मार्श ने ऑस्ट्रेलिया को कई मौकों पर जीत दिलवाई। मार्श ने इस वर्ष 27 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेले हैं।

इन मुकाबलों में मार्श ने कई बार जीत दिलाने वाली पारियां खेली। 27 टी20 मुकाबलों में मार्श ने 627 रन बनाए। इसके साथ ही उन्होंने 8 बल्लेबाजों का विकेट झटका।

बटलर की तूफानी बल्लेबाजी 4 Players Nominate For Best ICC T20 Player

इस लिस्ट में चौथा नाम इंग्लैंड के धुरंधर बल्लेबाज जोस बटलर का है। बटलर ने इस साल कुछ ज्यादा मुकाबले नहीं खेले हैं। उसके बावजूद भी वो अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं।

बटलर ने 2021 में जितने भी मुकाबले उन्होंने खेले, उनमें धाकड़ प्रदर्शन किया। इस साल जोस ने 14 मैच में 589 रन बनाए। वहीं उन्होंने विकेट के पीछे रहते हुए 13 शिकार किए। 4 Players Nominate For Best ICC T20 Player

Read More : 5 Batsman With Highest Batting Average in Test Cricket टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बल्लेबाजी औसत वाले 5 बल्लेबाज

Read More : Great Sir Donald Bradman Biography in Hindi क्रिकेट के महानतम बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन की जीवनी

Read More : Sir Ian Botham Slammed England team For embarrassing performance सर इयान बॉथम ने शर्मनाक प्रदर्शन के लिए इंग्लैंड की टीम को लताड़ा

Read More : Australia Defeated England in Third Match and Won the Series आस्ट्रेलिया ने अपने नाम की एशेज सीरीज तीसरे मैच में इंग्लैंड को पारी और 14 रन से हराया

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Harpreet Singh
Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...