Friday, October 18, 2024

IPL 2024: केन विलियमसन के होते हुए आखिर क्यों दी गई शुभमन गिल को जिम्मेदारी, जानिए सबसे बड़ी वजह

IPL 2024: आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने दाएं हाथ के बल्लेबाज शुभमन गिल को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है। इससे पहले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या टीम की कप्तानी करते थे। हालांकि, अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए हैं। ऐसे में पहले चर्चा चल रही थी कि गुजरात न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को अपना कप्तान नियुक्त कर सकती है।

इस वजह से गिल बनें कप्तान

जीटी की मैनेजमेंट ने गिल को कप्तान बनाने का निर्ण लिया है। जबकि केन के पास कप्तानी का अपार अनुभव है और वह एक शनदार कप्तान भी हैं। इससे पहले उन्होंने अपने टीम को दो बार विश्व कप फाइनल में लेकर गए हैं और एख बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीता है। आपको बता दें कि गिल को कप्तानी देने की सबसे बड़ी वजह केन उम्र है। केन इस समय अपने क्रिकेट करियर के आखिरी दर में हैं और उनकी उम्र तीस से उपर है। ऐसे में टीम चाहती थी कि कप्तान लम्बे समय तक यह भूमिका निभाए और बार-बार कप्तान बदलमे की जरूरत नहीं पड़े। इस हिसाब से गिल की उम्र काफी कम है। वहीं, इसके साथ वह विलियमसन के नीचे धीरे-धीरे कप्तानी के गुर भी सीख लेगें।

हार्दिक पंड्या के मुंबई जाने के बाद लिया फैसला

फ्रेंचाइजी द्वारा हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस से ट्रेड करने के एक दिन बाद शुभमन गिल को गुजरात टाइटंस का कप्तान नियुक्त किया गया है। हार्दिक ने 2022 और 2023 में टाइटन्स का नेतृत्व किया था और 2024 सीज़न आईपीएल में गिल का पहला नेतृत्व कार्य होगा।

विक्रम सोलंकी ने की तारीफ

टाइटन्स के क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी ने कहा, “शुभमन गिल ने पिछले दो वर्षों में खेल के उच्चतम स्तर पर कद और स्थिति में वृद्धि देखी है। हमने उन्हें न केवल एक बल्लेबाज के रूप में बल्कि एक लीडर के रूप में भी परिपक्व होते देखा है।” मैदान पर उनके योगदान ने गुजरात टाइटन्स को एक मजबूत ताकत के रूप में उभरने में मदद की है, 2022 में एक सफल अभियान और 2023 में एक मजबूत अभियान के माध्यम से टीम का मार्गदर्शन किया है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...