Saturday, October 26, 2024

Asian Boxing Championship: एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए लवलीना और अलफिया ने फाइनल में बनाई जगह

टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता स्टार मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन और 2022 इलरोडा कप चैंपियन अलफिया पठान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बुधवार को जोर्डन के अम्मान में चल रही एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई।

 

 

लवलीना (75 भार वर्ग) ने सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया की सोयंग सुयान को शिकस्त दी। लवलीना ने मैच के दौरान चालाकी से अपनी तकनीक और रणनीति का इस्तेमाल करते हुए 5-0 से जीत दर्ज की। असम की मुक्केबाज लवलीना के तेजतर्रार पंच के आगे दक्षिण कोरिया की मुक्केबाज वापसी नहीं कर पाई। लवलीना एशियाई चैंपियनशिप में दो कांस्य पदक जीत चुकी हैं और इस बार कम से कम अपना रजत पक्का कर लिया। यह उनका इस चैंपियनशिप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

 

वहीं, अलफिया पठान (81 भार वर्ग) ने सेमीफाइनल में 2016 की विश्व चैंपियन कजाखस्तान की लजात कुन्नगीबायेवा को 5-0 से मात दी। इस साल में यह दूसरी बार है जब अलफिया ने कजाखस्तान की इस मुक्केबाज को हराया है।

लवलीना फाइनल में 2021 एशियाई चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता रूजमेटोवा सोखिबा से भिड़ेंगी और अलफिया का जोर्डन की इसलाम हुसैली से सामना होगा। अन्य मुकाबलों में, अंकुशिता बोरो (66 भार वर्ग) उज्बेकिस्तान की खामिदोवा नवाबखोर से हार गईं और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...