Saturday, October 26, 2024

टी20 वर्ल्ड कप के एडिशन में पहली, हार के बाद क्या राहुल को आगामी मैचों में मौका मिलेगा या दिखाया जायेगा बाहर का रास्ता

(नई दिल्ली): भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप के एडिशन में पहली हार का सामना करना पड़ा हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को रविवार यानी 30 अक्टूबर को पर्थ में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट से हार मिली। इस हार के बाद टीम

इंडिया और रोहित के कुछ फैसलों पर सवाल उठने लगे हैं। भारत अब अपने ग्रुप में नंबर-2 पर खिसक गया है, उसके 3 मैचों से 4 अंक हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका इतने ही मैचों में 5 अंकों के साथ टॉप पर है।

 टीम इंडिया ने की पहले बल्लेबाजी

टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 133 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 170 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 40 गेंदों पर 68 रन बनाए। साथ ही उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े। लुंगी एंगिडी ने 4 विकेट लिए जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

दक्षिण अफ्रीका के लिए एडन मार्कराम ने 52 रन का योगदान दिया। तो वहीं, डेविड मिलर ने 46 गेंदों पर 59 रनों की मैच विजयी पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 4 चौके और 3 छक्के जड़े। पेसर अर्शदीप सिंह ने दो विकेट लिए।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने हार के बाद कहा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने हार के बाद कहा कि उन्होंने पिच से गेंदबाजों को मदद मिलने के बारे में सोचा था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वहीं, बल्लेबाजी के दौरान कुछ रन कम बने। उन्होंने कहा, ‘हम पिच से मदद मिलने पर सोच रहे थे। हम जानते कि तेज गेंदबाजों के लिए काफी कुछ रहेगा, इसलिए लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं होगा। हम कुछ रन कम भी रह गए। अच्छा लड़े लेकिन दक्षिण अफ्रीका हमसे बेहतर रहा।’

रोहित शर्मा ने डेविड मिलर और एडन मार्कराम की क्यो की तारीफ

रोहित शर्मा ने डेविड मिलर और एडन मार्कराम की तारीफ की। उन्होंने कहा, मार्कराम और मिलर ने मैच विजयी साझेदारी निभाई। हम फील्डिंग में काफी कमजोर रहे। पिछले दो मैचों में हमने फील्डिंग में अच्छा किया था।

हम मौके नहीं भुना पाए। कुछ रन आउट भी हमसे छूटे। अब इस मुकाबले से सीख लेनी होगी।’ इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 133 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य दो गेंद बाकी रहते 5 विकेट खोकर हासिल किया।

केएल राहुल एक बार फिर हुए फ्लॉप

टीम इंडिया के स्टार ओपनर केएल राहुल एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए। नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच के बाद से ही उन पर सवाल उठ रहे थे लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उन्हें सपोर्ट किया।

इस मैच से पहले टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने भी कहा था कि फिलहाल ओपनिंग जोड़ी में किसी तरह का बदलाव नहीं होगा। राहुल पिछले 3 मैचों में केवल 22 रन बना सके हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 4, नीदरलैंड्स और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9-9 रन बनाए। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि राहुल को आगामी मैचों में मौका मिलेगा या उन्हें रोहित ही टीम से बाहर करने का बड़ा कदम उठाएंगे।

कर्नाटक के रहने वाले केएल राहुल ने अपने करियर में अभी तक 69 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने दो शतक और 20 अर्धशतक जड़ते हुए कुल 2159 रन बनाए। टेस्ट में उन्होंने 2547 जबकि वनडे में 1665 रन बनाए हैं।

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Paralympics Games Paris 2024: मनीष नरवाल ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल 

India News (इंडिया न्यूज), Manish Narwal Wins Silver Medal: पेरिस पैरालंपिक...

IPL 2025: MI को छोड़ सकते है सूर्यकुमार यादव, इस टीम के बनेंगे कप्तान

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव टी20 के...

Manu Bhaker के इस अंदाज के कायल हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

ndia News (इंडिया न्यूज), Manu Bhaker Dance Video: पेरिस ओलंपिक...

WTC Points Table:पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका ,अंक तालिका में बदलाव

India News (इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: टेस्ट मैच में...